Gonda Carnailganj News:नगर में धार्मिक उन्माद फैलाने व सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने वाले पांच गिरफ्तार

ज्ञान प्रकाश मिश्रा/एसपी सिंह

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज में लगातार सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास असामाजिक तत्वों द्वारा किया जा रहा है। लगातार गोपनीय ढंग से बैठकें बुलाकर लोगों को भड़काने की कोशिश में भी चल रही है। ऐसे में पुलिस और प्रशासन ने तेवर कड़े कर दिए हैं। इस तरह की हरकत करने वाले 5 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

 

करनैलगंज नगर जैसे अति संवेदनशील क्षेत्रों में दो संप्रदायों के बीच खाई पैदा करने का प्रयास तेजी से चल रहा है। जिसमें नगर के ऐसे लोग भी शामिल हैं जो धार्मिक उन्माद फैलाकर राजनीति की रोटी सेकना चाह रहे हैं। करनैलगंज नगर क्षेत्र में कर्बला और इमाम चौक की भूमि विवाद को लेकर भ्रांतियां पैदा की जा रही है। शुक्रवार को इस सिलसिले में एक पत्र जगह जगह धार्मिक स्थलों एवं एक समुदाय विशेष की बस्तियों में बांटा गया और एकजुट होकर नमाज के बाद मीटिंग करने के संबंध में था। उस स्थान पर भारी संख्या में लोग एकत्र भी हो गए। जिसकी भनक पुलिस और प्रशासन को लगी। पुलिस ने बैठक आयोजित करने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार किया और करीब 2 दर्जन से अधिक ऐसे नाम भी प्रकाश में आए हैं जो लोगों को भड़काने का प्रयास कर रहे हैं। वह पुलिस के रडार पर हैं।

 

उप जिलाधिकारी ने भी सख्त रुख अख्तियार करते हुए ऐसे असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही करने के लिए पुलिस के साथ बैठक की है। उप जिला अधिकारी हीरालाल ने बताया कि ऐसे असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध ऐसी कार्रवाई की जाएगी जिसमें जमानत का प्रावधान नहीं है।

कोतवाल प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि नगर में धार्मिक उन्माद फैलाने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तथा करीब दो दर्जन अन्य लोगों को चिन्हित किया जा चुका है। उन्हें गिरफ्तार करने के साथ-साथ जेल भेजने की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *