Gonda Colonelganj News: इलाहाबाद बैंक की भभुआ ताले पुरवा में संचालित फ्रेंचाइजी का संचालक ग्राहकों के खाते से करीब 2 करोड़ रुपए लेकर फरार कार्यवाही की मांंग

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज इलाहाबाद बैंक की भभुआ ताले पुरवा में संचालित फ्रेंचाइजी के संचालक द्वारा बैंक ग्राहकों के खाते से करीब 2 करोड़ रुपए से अधिक की धनराशि के गबन करने के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। गरीब किसानों एवं बेसहारा परिवारों के खातों में जमा रकम फ्रेंचाइजी संचालक द्वारा निकाल लेने के मामले को किसान यूनियन ने भानु गुट ने संज्ञान में लेते हुए पीड़ित खाता धारको का पैसा वापस न होने तक आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया है।

इस संबंध में किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं एवं पीड़ित खाताधारकों ने संयुक्त रूप से एसडीएम को एक ज्ञापन दिया है। जिसमें कहा गया है कि करनैलगंज इलाहाबाद बैंक के अधिकारियों की मिलीभगत से उनके फ्रेंचाइजी संचालक ने किसानों एवं बेसहारा परिवारों के खाते में जमा रकम को निकाल लिया जो लगभग में दो करोड़ के आसपास है और वह फरार हो गया। पुलिस ने सभी पीड़ितों का प्रार्थना पत्र तो ले लिया और एक पीड़ित की तरफ से मामूली धारा में मुकदमा पंजीकृत कर लिया। उसके बाद से पीड़ित का न तो पता लगाया जा रहा है न ही किसानों का पैसा वापस कराने की कोई प्रक्रिया अपनाई जा रही है।

ऐसे में किसान यूनियन भानू गुट के प्रदेश मंत्री गजराज सिंह, जिला प्रभारी राजेश सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष रामफेर यादव, तहसील अध्यक्ष जेपी मिश्रा उर्फ खन्नू, माधव सिंह एवं मुन्नालाल आदि ने सोमवार को एसडीएम को ज्ञापन दिया है। जिसमें कहा गया है कि फ्रेंचाइजी संचालक द्वारा खाताधारकों के साथ धोखाधड़ी करते हुए उनके धन को हड़प लिया गबन कर लिया और इसकी जानकारी लोगों को होने के बाद वह फरार हो गया।

पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। उनका कहना है कि मुख्य शाखा प्रबंधक से जब शिकायत की गई तो उन्होंने बार-बार यह आश्वासन दिया कि सभी पीड़ितों का पैसा देर सबेर मिल जाएगा। मगर 6 महीने से अधिक का समय बीत जाने के बावजूद किसी का पैसा न तो वापस किया गया और न ही कोई कार्रवाई कराई गई।

किसान यूनियन के नेताओं का कहना है कि यदि एक सप्ताह के भीतर किसानों एवं बेसहारा परिवारों के खातों में पैसा वापस न किया गया तो सभी खाताधारकों के साथ-साथ किसान यूनियन के कार्यकर्ता रोड पर उतरने एवं इलाहाबाद बैंक के खिलाफ एकजुट होकर बैंक के सामने ही आंदोलन छेड़ने को मजबूर हो जाएंगे। हालांकि एसडीएम ने किसान यूनियन के प्रार्थना पत्र पर कोतवाल करनैलगंज से पूरे प्रकरण की जांच करने कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *