Gonda Maskanwa News:कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय मसकनवा में गांधी जयंती पर चौकी प्रभारी ने छात्राओं को मिष्ठान, फल व कलम वितरित किये

संजय यादव 

मसकनवा– कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय मसकनवा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर दोनों महापुरुषों के चित्रों पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान अध्यापकों ने बच्चो को महापुरुषों के पदचिह्नों पर चलने का संकल्प लेते हुए हिंसा का त्याग करने तथा शांति और सद्भावपूर्वक जीवनयापन करने की अपील की। इस मौके पर चौकी प्रभारी मसकनवा विनय कुमार पाण्डेय ने विद्यालय में पहुँच कर पहुंचकर बालिकाओं को मिष्ठान, फल व कलम वितरित किये ।

चौकी प्रभारी श्री पाण्डेय ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहाँ की आप सभी छात्राओं को पढ़ाई में मन लगाना चाहिए तथा शिष्टाचार की भावना रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि बच्चे देश के भविष्य होते हैं। छात्र छात्राओं को लक्ष्य निर्धारित कर के पढ़ना चाहिए। ताकि हम बन कर कुछ दिखाएं। उन्होंने कहा कि तूफानों से आये हवा से मिलकर मल्लाहों का चक्कर छोड़ तैर कर निकलें। उन्होंने बच्चों को मन लगाकर पढ़ने की नसीहत देते हुए कहा कि बच्चों को अपने माता पिता की आज्ञा का पालन करना चाहिए।

 

इस मौके पर वार्डन सुनीता देवी, अध्यापका गीता द्विवेदी, कमलेश, विजय लक्ष्मी, अमरेंद्र कुमार पांडेय, लेखाकार रमेश तिवारी, पवन कुमार चौकीदार, पवन कुमार चपरासी, रसोइया नीता देवी, कामिनी सहित विद्यालय के शिक्षक व काफी संख्या में छात्राएं मौजूद रहीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *