Gonda Maskanwa News:गणेश चतुर्थी त्यौहार को लेकर फेंस बुक पर कमेंट करना युवक को पडा महंगा एसडीएम ने 14 दिन के रिमांड पर भेजा जेल

संंजय यादव

मसकनवांं ,गोण्डा।  फेसबुक हिन्द  देवी देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी  करने वाले युवक को छपिया पुलिस ने पुलिस अधीक्षक के आदेश के क्रम मे गिरफ्तार कर एसडीएम मनकापुर कोर्ट पर भेजा था लेकिन एसडीएम ने ज़मानत न देकर 14 दिन के रिमांड पर जेल भेज दिया है। 

बताते चले कि गणेश चतुर्थी त्यौहार पर छपिया थाना के अंतर्गत गड़रही के निवासी गिरजेश कुर्मी को छपिया पुलिस ने बीती रात को अधरात्रि में उसके  घर से गिरफ्तार कर लिया। सोशल मीडिया पर ऐसे पोस्ट से लोगों की उनकी भावनाएं आहत हुई हैं। पिछले काफी दिनों से उक्त युवक  सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने व धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली टिप्पणियों व अभद्र पोस्टों को लेके क्षेत्र के लोग काफी  नाराज है।

उक्त युवक ने जो पोस्ट डाली थी उसको लेकर कुछ लोगों ने यूपी पुलिस के टियूटर पर हैडिल करते हुए डीजीपी को भी टियूट किया था जिसको संज्ञान मे लेते हुए गोण्डा पुलिस को कार्यवाई के निर्देश दिए थे जिसके क्रम में  पुलिस अधीक्षकराज करन नय्यर  ने शनिवार  देर रात छपिया पुलिस को मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे जिसको लेकर  मसकनवा चौकी प्रभारी अरुण रॉय  हमराही हे0का0 राजमन यादव और सिपाही हरिपाल ने गिरजेश कुर्मी को उनके दुकान से गिरफ्तार किया था उसके उपरांत  धारा- 151/107/116  सीआरपीसी की कार्यवाही कर एसडीएम मनकापुर के न्यायालय भेजा था जहां पर एसडीएम मनकापुर हीरा लाल ने 14 दिन के रिमांड पर जेल भेज दिया।लेकिन जेल जाने के पहले आरोपी का मनकापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर मेडिकल परीक्षण भी कराया गया कोरोना का एंंटीजन टेस्ट न होने के कारण वारंंट को रिकाल करके आरोपी को एसडीएम हीरा लाल ने छोड दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *