Lakhimpur Kheri News:कुम्भी चीनी मिल के सहायक महाप्रबंधक ने किया गन्ने की फसल का निरीक्षण

कुम्भी चीनी मिल के सहायक महाप्रबंधक ने किया गन्ने की फसल का निरीक्षण
एन के मिश्रा
गोला गोकर्णनाथ (लखीमपुर खीरी)। कुंभी चीनी मिल के सहायक महाप्रबंधक गन्ना विनय सिंह ने मिल गेट क्षेत्र ए एवं सी का निरीक्षण एवं भ्रमण कर ग्राम गफ्फार नगर में बृजेश मिश्रा के खेत में 118 गन्ने की हो रही बंधाई को चेक किया एवं बताया कि इस तरीके से गन्ने को बांधने से फसल का उत्पादन अच्छा होगा एवं गन्ना सीधा रहेगा। इसी के साथ मिश्रा के फार्म में खड़ी हुई वैरायटी 13235 एवं 15023 को भी चेक किया। किसानों के साथ चर्चा करते हुए कहा कि इस समय के हिसाब से 15023 की बुवाई करें, इस गन्ने का उत्पादन एवं रिकवरी बहुत ही अच्छी है। जिससे चीनी मिल एवं किसानों दोनों को फायदा होगा।
 इसी के साथ श्री सिंह ने ग्राम पीरपुर में ट्रेंच विधि से बाबूराम बाजपेई के खेत में हो रहे 15023 की बुवाई को चेक किया एवं ग्राम बग्घुन में अजीत सिंह के फार्म पर 15023 की नर्सरी एसटीपी को देखा  इसी के साथ सभी किसानों से घोषणा पत्र अति शीघ्र भरने की अपील भी की एवं फसल चक्र अपनाने पर भी जोर दिया।
    इस मौके पर उप गन्ना प्रबंधक अवधेश सिंह कुशवाहा, वरिष्ठ उपप्रबंधक गन्ना नरपत सिंह, रामशरण वर्मा, गफ्फार नगर प्रधान राजपाल, अनूप दीक्षित, शेर बहादुर, अमित, बाबूराम गुप्ता, सोनपाल सिंह, दीपू मिश्रा, आकाश मिश्रा, बालकृष्ण मिश्रा,  सुमित दीक्षित सहित दर्जनों किसान मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *