Gonda Colonelganj News: गोलियों की तडताडहट से गूंज उठा भोंका का इलाका गौ तस्करो व पुलिस में मुठभेड़

अपराधियों व पुलिस हुइ 14 राउंड फायरिंग के बाद दो बदमाश गिरफतार, एक बदमाश सहित कोतवाल को लगी गोली

25 हजार रूपये का ईनामी तस्कर गिरफ्तार

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज,गोण्डा । कोतवाली करनैलगंज के अंतर्गत ग्राम पतिसा व बटौरा के बीच विरतिहन पुरवा गांव के पास स्थित कटरा ढर्रा बाग का इलाका मंगलवार की मध्यरात्रि के बाद अचानक गोलियों की तड़तड़ाहट व पुलिस हूटर, शायरन की आवाज से गूंज उठा। गोलियों की आवाज से पास के गांव वाले किसी अनहोनी के डर से अपने अपने घरों में दुबके रहे। गोलियों की आवाज थमते ही हूटर बजाती पुलिस की दर्जनों गाड़ियों ने रात के सन्नाटे को चीरना शुरू कर दिया।

करनैलगंज कोतवाल सन्तोष कुमार सिंह को सूचना मिली कि कुछ गोवंश तस्कर अपने साथियों के साथ भोंका पतिसा स्थित विरतिहन पुरवा गांव के पास कटरा ढर्रा बाग में गोवंश का वध करने की योजना को अंजाम देने वाले है। जिस पर कोतवाल ने बिना समय गंवाये ही गस्त पर निकली दूसरी मोबाइल टीम को लेकर मौके पर जा पहुंचे। जब तक पुलिस अपनी गाड़ियों से उतर पाती तब तक बाग में एकत्र बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जबाबी कार्यवाही में पुलिस जवानों ने मोर्चा ले लिया। इस प्रकार कुल 14 रांउड फायरिंग हुई। जिसमे बदमाशों ने 9 व पुलिस की तरफ से 5 फायर हुए। इस दौरान कोतवाल सन्तोष कुमार सिंह व एक बदमाश सुकई उर्फ शहाबुददीन निवासी भोंका के पैर में गोली लग गयी। दूसरे बदमाश शाहरुख निवासी कस्बा करनैलगंज को दौड़ा कर पकड़ा गया।

इस दौरान पुलिस मोबाइल का वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया। कोतवाल के घायल होने व मुठभेड़ की घटना की सूचना वायरलेस पर प्रसारित होने के बाद परसपुर, कटरा बाजार, कौड़िया व करनैलगंज थानों की पुलिस व पीआरवी के वाहन मौके पर जा पहुंचे। घायल बदमाश सहित एक अन्य को पुलिस पकड़ने में सफल रही। जबकि दो अन्य बदमाश मौके से फरार होने में सफल रहे। घायल कोतवाल व पकड़े गये गौ तस्कर को सीएचसी करनैलगंज लाया गया। जहां कोतवाल व बदमाश का इलाज हुआ।

डॉ. सुरेश चंद्रा ने दोनों घायलों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल के अलावा डाग स्क्वायड टीम व फोरेन्सक टीम के साथ सीओ मुन्ना उपाध्याय, एसडीएम हीरालाल यादव व अन्य अधिकारी पहुंचे। घटना स्थल से गौवध में प्रयोग होने वाले औजार, दो गौवश, अवैध तंमचे व कारतूस बरामद होने की खबर है। जांच में पुलिस टीमों के साथ के साथ फोरेसिंक एक्सपर्ट व डागस्क्वाड की टीम लगी हुई है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों बदमाशों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित था। करनैलगंज पुलिस ने सराहनीय कार्य किया है। इसपर कोतवाली व एसओजी टीम को पुरस्कृत किया जाएगा। कोतवाली को 25 हजार का पुरस्कार दिया जा रहा है। दो अन्य फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने का प्रयास चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *