Gonda News:गौरा में भाजपा का सुपडा साफ,विधायक के भाई बीडीसी चुनाव हारे जिला पंचायत अध्यक्ष दावेदार की करारी हार

भाजपा से जिला पंचायत अध्यक्ष पद के दावेदार पीयूष मिश्रा सदस्य पर सपा के विजय यादव से चुनाव हारे

गौरा विधान सभा के अन्तर्गत नौ जिला पंचायत सदस्य में भाजपा एक पर भी जीत न दर्ज करा सकी

भाजपा विधायक प्रभात वर्मा के भाई की पत्नी भाई क्षेत्र पंचायत सदस्य चुनाव हारे

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। गोण्डा के गौरा विधान सभा में पंचायत के चुनाव में भाजपा का सबसे खराब रहा प्रदर्शन नव जिला पंचायत सदस्य की संख्या में एक पर भी जीत न दर्ज करा सकी भाजपा विधायक के भाई की पत्नी व भाई क्षेत्र पंचायत सदस्य का चुनाव हारे ब्लाक प्रमुख पद पर ताल ठोक रहे थे।

जिले मे वैसे इस बार भाजपा के लोग ही अपनों के हराने में जुटे हुए थे जिसका उदाहरण मनकापुर विकास खण्ड के जिला पंचायत सदस्य चतुर्थ पर जिले पूर्व भाजपा अध्यक्ष वर्तमान अवध प्रांत उपाध्यक्ष पीयूष मिश्रा को भाजपा का प्रदेश नेतृत्व ने प्रत्याशी बनाया था जिसको जिताने की जिम्मेदारी मनकापुर राज घराने के कुंवर भाजपा के सांसद को सौपी गयी थी इस बात के साथ की अगर चुनाव जितकर आते है तो इन्हे जिला पंचायत अध्यक्ष का प्रत्याशी बनाया जायेगा।जिसको लेकर कैसरगंज के बाहुबली सांसद बृज भूषण शरण सिंह को जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लडने से भाजपा ने यह कहते हुए रोका कि संगठन इस बार विधायक सांसद परिवार को पंचायत चुनाव लडने से रोका है। लेकिन यह बात श्री सिंह को कैसे हजम हो पाती जो पचीस साल से जिला पंचायत की कुर्सी पर अपनो को ही आसीन कराते आ रहे हो। उनके द्वारा नवाबगंज प्रथम से अपने चहेते को जिला पंचायत सदस्य पद पर चुनाव लडवा जीता दिया। वही मनकापुर राज घराने को उन्ही के घर में रोकते हुए भाजपा प्रत्याशी पीयूष मिश्रा को मनकापुर चतुर्थ से सपा के विजय यादव से 615 मतो के अन्तर से चुनाव में सिक्सत दिला कर यह सन्देश दे दिया कि जिला पंचायत सदस्य जितगे तो दावेदारी अध्यक्ष पद की होगी जिसके चलते एक बार फिर जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी बाहुबली सांसद के हाथो में आते दिखाई पड रही है।

सबसे बडी बात यह पंचायत चुनाव में आयी सामने की गौरा के तेज तरार भाजपा विधायक प्रभात वर्मा गौरा विधान सभा के जिला पंचायत सदस्य की आने वाली नौ जिला पंचायत सदस्य पद पर एक भी भाजपा समर्थित प्रत्याशी न जिता सके।छपिया प्रथम से बसपा के जगदीश पटेल निर्वाचित हुए है वही बभनजोत तृतीय से सपा समर्थित विजय यादव चुनाव जीते है शेष सात पर निर्दल ने बाजी मारी है। वही बभनजोत विकास खण्ड से विधायक के भाई नीरज पटेल तथा भाई की पत्नी क्षेत्र पंचायत सदस्य का चुनाव हार गयी है भाई की ब्लाक प्रमुख पद पर दावेदारी थी ।

25 साल से रहे प्रमुख की भारी मतो से हार

गौरा विधानसभा से कई बार विधायक रह चुके राम प्रताप सिंह के प्रिय भाई वर्तमान प्रमुख ओमप्रकाश सिंह हाजीजोत से एक गरीब ईमानदार कार्यकर्ता से तथा ओमप्रकाश सिंह की पत्नी निशा सिंह बकवादरगाह से भाजपा समर्थित एक कार्यकर्ता ने 400-400 वोट से हराकर विजय प्राप्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *