Gonda News:गेहूं खरीद हेतु डीएम ने ब्लाॅकवार नियुक्त किए नोडल अधिकारी

बिचैलियों को जेल भेजवाने की तैयारी करें डिप्टी आरएमओ-डीएम

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। डीएम मार्कण्डेय शाही ने विपणन वर्ष 2021-22 में समर्थन मूल्य योजनान्तर्गत गेहूं खरीद के लिए ब्लाकवार नोडल अधिकारियों की तैनाती करते हुए उन्हें किसानों की उपज का शत-प्रतिशत खरीद कराने के निर्देश दिए हैं।
जिलाधिकारी ने श्री शाही ने बताया कि गोण्डा मण्डी में विपणन निरीक्षक अभय श्रीवास्तव, ब्लाक पण्डरीकृपाल में अमृतेश कुमार गुप्ता, इटियाथोक एंव गोण्डा मण्डी में प्रेम प्रकाश भारती, मुजहेना में राजेन्द्र प्रसाद तिवारी, रूपईडीह में राजकुमार चाौधरी, करनैलगंज मण्डी में शैलेश कुमार सिंह, हलधरमऊ में भूपेन्द्र वर्मा, कटरा बाजार में योगेश सिंह परसपुर में श्रीमती अरूणा सिंह, नवाबगंज में राम उजागिर चाौरसिया, वजीरगंज मंें कमलेशचन्द्र, तरबगंज में दीनबन्धु सिंह यादव, बेलसर में संदीप कुमार सिंह, मनकापुर में कमलेश कुमार टुनटुन, छपिया में विजय कुमार यादव तथा ब्लाक बभनजोत में विपणन निरीक्षक जितेन्द्र प्रताप को नियुक्त किया गया है।
जिलाधिकारी ने डिप्टी आरएमओ प्रज्ञा मिश्रा को निर्देश दिए हैं कि शासन के निर्देशानुसार सभी क्रय केन्द्रों का संचालन समय से सुनिश्चित कराएं तथा प्रत्येक क्रय केन्द्र पर कोविड-19 प्रोटोकाॅल का अनुपालन व बोरे की उपलब्धता, पेयजल की व्यवस्था सहित अन्य सभी आवश्यक प्रबन्ध सुनिश्चित कराएं। उन्होंने यह भी चेतावनी दी है कि गेहूं खरीद में बिचैलिए कतई सक्रिय न हों सकें, यह भी सुनिश्चित कराया जाय तथा बिचैलियों को चिन्हित कर उन्हें जेल भेजवाने की कार्यवाही भी कराने के लिए पूरी तैयारी कर लें। वहीं डिप्टी आरएमओ प्रज्ञा मिश्रा ने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा गेहूं खरीद हेतु जनपद में विभिन्न क्रय एजेन्सियों के कुल 107 क्रय केन्द्र अनुमोदित किये गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *