Lakhimpur Kheri News:गोला में ब्लॉक प्रमुख पद हेतु विमल वर्मा व ममता वर्मा ने कराया नामांकन

एन.के.मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ (लखीमपुर खीरी)। विकास खंड कुम्भी (गोला) से भारतीय जनता पार्टी समर्थित प्रत्याशी विमल वर्मा व सपा समर्थित प्रत्याशी ममता वर्मा पत्नी अमरीश वर्मा ने और बिजुआ से नेहा राज ने ब्लॉक प्रमुख पद से नामांकन कराया। विकास खंड कुम्भी में कुल 122 व विकास खंड बिजुआ में 120 क्षेत्र पंचायत सदस्य है। विमल वर्मा व ममता वर्मा ने नामांकन के दो सेट जमा किए।
ल प्रधान जनार्दन गिरि के नेतृत्व में विमल वर्मा ने अपना नामांकन कराया।
बताते चलें कि उत्तर प्रदेश ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए आठ जुलाई को नामांकन और 10 जुलाई को मतदान व मतगणना होगी। इस ऐलान के बाद ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई थी।
विगत सोमवार को ब्लाक प्रमुख चुनाव संबंधी अधिसूचना जारी करने के बाद अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज मनोज कुमार सिंह ने बताया कि राज्यपाल ने राज्य निर्वाचन आयोग के परामर्श से क्षेत्र पंचायतों के प्रमुख के सामान्य निर्वाचन-2021 के लिए 5 जुलाई से 10 जुलाई तक का समय तय किया है। इसके बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव संबंधी विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दी। यूपी में ब्लॉक प्रमुख के 826 पद हैं जिसमें अनुसूचित जाति के लिए 5, अनुसूचित जाति के लिए 171, पिछड़ी जाति के लिए 223 पद आरक्षित हैं। कुल 75852 क्षेत्र पंचायत सदस्य चुने गए हैं। प्रमुख पद के लिए नामांकन व नामांकन पत्रों की जांच आठ जुलाई को होगी। नामांकन वापसी की कार्यवाही नौ जुलाई को की जाएगी। 10 जुलाई को मतदान व मतगणना के लिए तय किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *