Gonda News:विकास खण्ड हलधरमऊ की ग्राम पंचायत नकहा बसन्त में मनरेगा योजना मे हो रहे लूट,भ्रष्टाचार की पोल खोलता ऑडियो हुआ वायरल

 

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा । विकास खण्ड हलधरमऊ की ग्राम पंचायत नकहा बसन्त में मनरेगा योजना मे हो रहे लूट,विभाग मे चल रहे 50% कमीशन व भ्रष्टाचार की पोल खोलता ऑडियो हुआ वायरल।
वायरल आडियो में ग्राम पंचायत नकहा बसन्त के प्रधान अनुपम मिश्रा उर्फ टीटू गांव के ही निवासी परेशान महिला जॉब कार्ड धारी से उसके खाते में भेजे गए 5100/ रुपये की मजदूरी को वापस करने का दबाव बना रहे है।जबकी महिला अगली बार उसके जॉब कार्ड पर भेजे जाने वाले मजदूरी को वापस करने की दुहाई दे रही है।
प्रधान बता रहे है कि (ग्रामपंचायत के रोजगार सेवक) देशराज द्वारा लगाये गये ऐडवाइज़ से मजदूरी खाते मे भेजा जाता है। 50% कमीशन अधिकारियो को देना पड़ता है।
गाव के निवासियों द्वारा ग्राम पंचयात नकहा बसन्त में मनरेगा में बिना काम किए ही लाखो रुपये के फर्जी भुगतान,वित्तीय अनियमितता व भ्रष्टाचार के मामले की कई शिकायत  मुख्यमंत्री  व शासन को पहले भेजा गया है।परन्तु अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई हैं।
अब देखना यह हैं कि गोण्डा का जिला प्रशासन इस वायरल आडियो की जांच करवायेगा या नहीं? तथा गांव में मनरेगा योजना में बिना काम के लाखो के गबन व भ्रष्टाचार की जांच करवाकर प्रधान व रोजगार सेवक के खिलाफ प्रशासनिक कार्यवाही करता है या नहीं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *