Gonda Wazirganj News: हाईटेंंशन लाइन का तार टूटकर गिरा घास छीलने गयी नाबालिग बालिका जिन्दा जली दो हिरनो की भी मौत

डाक्टर ओ.पी .भारती

वजीरगंज,गोण्डा। क्षेत्र के राजकीय कृषि फार्म लक्ष्मनपुर में शनिवार दोपहर को करेंट लगने से एक बालिका सहित दो हिरनों की मौत हो गई।पुलिस ने बालिका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


राजकीय कृषि फार्म लक्ष्मनपुर में अरहर की फसल में शनिवार दोपहर को 11000 वोल्ट का विद्युत तार गिर गया था। फार्म अधीक्षक रवि सिंह के अनुसार लक्ष्मनपुर निवासिनी साधना पाल (14)पुत्री वशिष्ठ मुनि पाल घास छीलने के लिए अरहर के खेत मे गई थी। जहां उसके ऊपर विद्युत का तार गिर गया। जिसकी चपेट में बालिका सहित दो हिरन भी आ गये।तीनों की मौके पर ही मौत हो गई।अवर अभियंता विद्युत टिकरी उप केंद्र सन्तोष कुमार पाल ने बताया कि टूटे हुए तार में विद्युत प्रवाहित हो रही थी।

इस घटना में बिजली विभाग की लापरवाही सामने आई है स्थानीय लोगों की माने तो बिजली विभाग की लापरवाही के चलते यह घटना सामने आई है टिकरी जिला पंचायत सदस्य राहुल सिंह ने बताया की बिजली विभाग द्वारा अगर समय रहते बिजली के जर्जर तारों पर ध्यान दिया गया होता तो इतनी बड़ी घटना नहीं घटती ।

मृत बालिका के परिजनों को नियमानुसार सहायता प्रदान की जायेगी। प्रभारी निरीक्षक वजीरगंज सन्तोष कुमार तिवारी ने बताया कि बालिका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हिरनों की मौत की सूचना वन क्षेत्राधिकारी को भेज दी गई है। काफी प्रयास के बाद भी वन अधिकारियों से सम्पर्क नहीं हो सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *