Lakhimpur- Kheri-New:हाइवे पर फिर सक्रिय हुआ चोरों का गिरोह

एन.के.मिश्रा

धौरहरा ,लखीमपुर-खीरी।हाईवे पर ट्रको से चोरी करने वाला गैंग एक बार फिर सक्रिय हो गया है। गुरुवार की रात डायल 112 ने चोरी किया गया मय सामान को कब्जे में लिया है। जबकि दोनों शातिर बाइक छोड़कर मौके से फरार हो गए।ग्रामीणों के अनुसार बीती रात खमरिया चौकी क्षेत्र में पीआरवी 2894 गस्त कर रही थी। तभी करीब सुबह चार बजे पीआरवी को दो लोग संदिग्ध दिखाई दिए।नजदीक पहुचने पर पीआरवी को देख कर दोनों लोग भागने लगे तभी मौजूद पुलिस पीछा करने लगी तभी चोर बाइक सामान सहित धारदार औज़ार छोड़कर भाग गए। ग्रामीण बताते है कि चोरी की गई चीनी की बोरी समेत एक बाइक व धारदार औज़ारों सहित पकड़ लिया गया था। आस पड़ोस के ग्रामीणों की माने तो यह शातिर गिरोह महीनों से हाइवे पर वाहनों से सामान चोरी करने का धंधा कर रहा है।

जिस पर पुलिस ने ध्यान देना मुनासिब नहीं समझा। इसके पहले भी ऐसी घटनाओं की इक्का दुक्का जानकारी हुई भी तो उसे ले देकर छोटी मोटी कार्रवाई कर रफा दफा कर दिया गया। इस बार पीआरवी 2894 की सक्रियता से पकड़े गए सामान सहित चोर पर कार्रवाई शुरू कर खमरिया पुलिस ने अपनी पीठ थपथपाना शुरू कर दिया।जानकारी के अनुसार पीलीभीत बस्ती मार्ग पर स्थित रिपोर्टिंग पुलिस चौकी खमरिया से चंद कदमों पर बेहड़ से लेकर भदफ़र के पास तक काफ़ी दिनों से एनएच 730 पर ट्रकों को निशाना बनाकर ट्रकों में ले जाया जा रहा कीमती सामान को चुराने की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। पर स्थानीय पुलिस केवल तमाशबीन बनी हुई है। शुक्रवार की अलसुबह करीब 4 बजे बेहड़ गांव के पास ट्रक से रस्सा काटकर एक बोरा चीनी चोरी कर बाइक पर लादकर जा रहे चोरों को पीआरवी 2894 ने खदेड़कर हाइवे पर ही धर दबोच का प्रयास किया पर क़ामयाबी हासिल नहीं हो पाई। इस दौरान एक शातिर मौका पाकर भाग गये। अचानक फिर सक्रिय हुए चोरों को पकड़े जाने की जानकारी होने के बाद एक बार फिर आसपड़ोस के ग्रामीणों में चौकी खमरिया पुलिस के प्रति तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त हो गयी। 
*हाइवे पर घटनाओं को अंजाम देने के लिए शाहजहांपुर से भी आते है शातिर चोर*
हाइवे पर ट्रकों के रस्से काटकर सामान चोरी करने वाला सक्रिय गिरोह चौकी से चंद कदमों की दूरी पर स्थित महरिया,घसीपुरवा के साथ साथ शाहजहांपुर से भी चोर आते थे।

यह जानकारी फरवरी माह में आसाम से चाय पत्ती लेकर सोनीपत जा रही ट्रक ड्राइवर की होशियारी से पकड़े गए चोरों से हुई थी जिसमें थाना निगोही जनपद शाहजहांपुर के एक व्यक्ति को स्कार्पियों सहित पुलिस ने पकड़कर जब जेल भेजा तब चला था। इससे यही प्रतीक होता है कि इस गिरोह के नेटवर्क शाहजहांपुर से भी जुड़े हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *