Gonda News:भारत के जनवादी नौजवान सभा के नेतृत्व में पत्रकारो समाज सेवी ने हाथरस में दुष्कर्म पीड़िता की मौत की घटना को लेकर कैंडल मार्च निकाला

संंजय यादव

गोण्डा ।प्रदेश के हाथरस में दुष्कर्म पीड़िता की मौत की घटना को लेकर भारत की जनवादी नौजवान सभा के पदाधिकारियों,पत्रकारों, समाजसेवियों ने मंगलवार की रात कस्बे के खालेगांव में कैंडिल मार्च कर मृतिका को श्रद्धांजलि दी।और घटना के विरोध में”योगी तेरे राज में बेटी बचाओ नारा फेल है ” बलात्कारियों को फांसी दो, महिला हिंसा पर रोक लगाओ आदि नारेबाजी कर घटना का विरोध किया।

मुख्य चौराहे पर पहले से तय कार्यक्रम को स्थानीय पुलिस प्रशासन ने जाम व कानून व्यवस्था का हवाला देकर आयोजकों से कार्यक्रम न करने की बात कही।लेकिन आयोजक अड़े रहे।प्रदर्शन करने वालों ने मुख्य चौराहे पर जाम को देखते हुये मसकनवा चौरी मार्ग पर कैंडल जलाकर पुलिस की मौजूदगी में प्रदर्शन किया। और सरकार विरोधी नारे लगाए। जनवादी नौजवान सभा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष खगेन्द्र जनवादी ने कहा की वर्तमान सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो चुकी है। प्रदेश में दिनोंदिन बढ़ रहे हत्या दुराचार की घटनाओं को देखते हुए वर्तमान प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए। समाजसेवी अंबुज त्रिपाठी एडवोकेट ने आक्रोश व्यक्त करते हुए था की योगी राज में बेटी बचाओ का नारा फेल साबित हो रहा है प्रदेश में अपराध का बोलबाला है।

जनवादी नौजवान सभा के जिला अध्यक्ष दुर्गा सिंह पटेल ने कहा की अगर पीड़िता को न्याय ना मिला तो संगठन पूरे प्रदेश में आंदोलन करेगा। जनौस जिला कमेटी सदस्य सुनील, सतीश, दुर्गा, गिर्जेश वर्मा, अंकित, राजेश वर्मा, पत्रकार व युवा कवि सुधांशु बसंत,श्याम बाबू कमल, दीपक जनवादी, संजय यादव, राम सुभावन वर्मा, संजय यादव, राजकुमार विश्वकर्मा,संतोष कुमार आदि लोगों ने फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर अपराधियों को फांसी की सजा दिए जाने व पीड़िता के परिवार को आर्थिक सहायता व परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है। मौके पर थानाध्यक्ष छपिया संजय तोमर चौकी प्रभारी मसकनवा अरुण कुमार राय पुलिस फोर्स के साथ मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *