Lakhimpur- Kheri-News:हिन्दी दिवस के उपलक्ष्य मे गोष्ठी का आयोजन

एन.के.मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ, लखीमपुर-खीरी।  कृषक समाज इंटर कॉलेज गोला खीरी के गोवर्धन हाल में हिंदी दिवस के अवसर पर एक गोष्ठी प्रधानाचार्य डॉ0 एल.आर. वर्मा की अध्यक्षता एवं हिंदी प्रवक्ता ओम प्रकाश यादव के संयोजन  में संपन्न हुई , गोष्ठी का शुभारंभ शिक्षिका आरती गुप्ता के सरस्वती वंदना गायन से हुआ।

इस अवसर पर ओम प्रकाश यादव ने हिंदी भाषा के उन्नयन पर प्रकाश डाला तथा आशीष कुमार पांडे ने राष्ट्र के उत्थान में हिंदी भाषा की महत्ता को बताया इसके साथ ही शिक्षक जितेंद्र कुमार ने हिंदी के इतिहास को प्रस्तुत किया । खेल प्रवक्ता श्याममूर्ति शुक्ल ने भी हिंदी दिवस पर अपने विचार प्रस्तुत किए । अंत में प्रधानाचार्य डॉ0 एल.आर. वर्मा ने हिंदी अध्यापकों से अपील करते हुए कहा कि वह हिंदी के पठन-पाठन को इतना रोचक बनाएं कि  विद्यार्थी आसानी से हिंदी में लेखन क्षमता विकसित कर सकें।

इस अवसर पर उप प्रधानाचार्य लेफ्टिनेंट ए.पी. सरोज, डॉ0 अनिल कुमार, एनएसएस प्रभारी इंद्रसेन वर्मा, जितेंद्र कुमार, सौरभ  गुप्ता, अरुण कुमार पांडेय, प्रवेश कुमार सक्सेना, हसीब अख्तर अंसारी, श्रीमती सुषमा अग्निहोत्री आदि शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे ।कार्यक्रम का संचालन शिक्षक देवेंद्र सिंह ने  किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *