gonda colonelganj news:हिन्दू युवा वाहिनी के जिला संयोजक के साथ दर्जनों किसानों ने तालाब किनारे निर्माण कराए गए बांध को हटवाने की मांग

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। हिन्दू युवा वाहिनी के जिला संयोजक धनंजय मणि के साथ दर्जनों किसानों ने उपजिलाधिकारी को पत्र देकर तालाब किनारे निर्माण कराए गए बांध को हटवाने तथा जलनिकासी ने होने से नष्ट हुई फसलों के मुआवजे की मांग की है। पत्र में कहा गया है कि ग्राम चौराहा जगदीशपुर परगना पहाडापुर में एक बड़ा तालाब स्थित है जो पहाड़ापुर से होकर ग्राम कौड़हा जगदीशपुर के मजरा मोहम्मदपुर तक जाता है। जिसकी लंबाई करीब 4 किलोमीटर है उक्त तालाब के गाटा संख्या 355 में 50 बीघा पट्टा मत्स्यपालन के लिए आवंटित है। जिस पर पट्टेदारों ने तालाब के दोनों तरफ बांध बना दिया है। जिसके कारण सुदूर क्षेत्र से आ रहा जल बांध के पास रुक जाता है। जिसके कारण किसानों की सैकड़ों बीघे की फसल जलमग्न हो गई है। जलभराव के चलते अब किसानों को कृषि कार्य करने का भारी संकट उत्पन्न हो गया है। किसानों ने तालाब से बांध कटवाने व नुकसान फसलों क्षतिपूर्ति की मांग की है।
इस बावत उपजिलाधिकारी हीरालाल ने तहसीलदार व प्रभारी निरीक्षक को समस्या का समाधान कराकर आख्या प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *