Gonda News:सूदखोरी की भेंट चढ़ा अधेड़,जमीन के साथ जान देकर चुकाया कर्ज,हत्या कर शव पेड पर लटकाया ब्याज खोरो ने

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। थाना क्षेत्र तरबगंज में एक अधेड़ व्यक्ति का शव आम के पेड़ से लटकता हुआ मिलने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। मृतक के परिजनो ने हत्या कर शव को पेड़ से लटकाने का आरोप लगाया है। परिजनों का आरोप है कि 6 वर्ष पूर्व लिए गए कर्ज को न चुका पाने के कारण दबंगों ने खेत का बैनामा करवा लिया और हत्या कर शव को आम के पेड़ से लटका दिया।

परिजनों के मुताबिक थाना क्षेत्र तरबगंज के अंतर्गत रतोहिया माफिया निवासी दलित राम सरन ने अपनी लड़की की शादी के लिए 6 वर्ष पूर्व किसी से दस हजार रुपये का कर्ज लिया था। अपनी गरीबी व लाचारी के कारण मृतक कर्ज नहीं चुका पाया। बीते दिनों कर्जदारों ने उसके घर आकर उसे पैसों के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया तथा दस हजार के कर्ज को ब्याज सहित जोड़कर चार लाख बना दिया। कर्ज न चुका पाने की स्थिति में मृतक से जमीन बैनामा करने का दबाव बनाने लगे। बुधवार को कुछ लोग राम सरन व उसकी पत्नी को कर्ज चुकाने के बदले में जमीन बैनामा करवाने के लिए साथ ले गए, और 2 बीघे जमीन बैनामा करवाने की बात कह कर उसकी लागभग जमीन बैनामा करवा लिए। मृतक की पत्नी तारावती ने बताया कि जमीन बैनामा करवाने के बाद उसके पति को रोककर मुझे घर भेज दिया गया।जिसके बाद सुबह गांव वालों से आम के पेड़ पर शव के लटके होने की बात पता चली। वहीं मृतक की पुत्री रीता ने आरोप लगाते हुए बताया कि 6 वर्ष पूर्व उसकी शादी में उसके पिता नें दस हजार रुपये का लिया गया कर्ज न चुका पाने के कारण कर दबंगों ने उसके पिता से 5 बीघा जमीन बैनामा करवा कर उनकी हत्या कर दी और शव को आम के पेड़ पर लटका दिया। वहीं घटना के सम्बन्ध में तरबगंज थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।आगे की विधिक कार्यवाही जारी है।

क्षेत्राधिकारी संसार सिंह राठी ने बताया कि आत्महत्या की सूचना मिली है।आत्महत्या के कारणों की जांच पुलिस द्वारा की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *