Lakhimpur- Kheri-News-युवक की हत्या के बाद करवाए गये अंतिम संस्कार में दर्ज हुआ मुक़दमा

एन.के .मिश्रा

धौरहरा (लखीमपुर-खीरी)।धौरहरा टाउन में रिश्तेदारों ने ही 23 जुलाई को युवक को घर बुलाकर हत्या कर दी थी। मृतक की मां धौरहरा से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर अपने मायके में थी। जिसके आने का इंतज़ार किए बिना हत्यारों ने अन्य परिजनों पर दबाव बनाकर उसका शव जलवा दिया था। मृतक अपने माता पिता की इकलौती संतान था। जिसकी जांच के बाद बुधवार को कोतवाली पुलिस ने मुक़दमा पंजीकृत कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

धौरहरा टाउन के मोहल्ला जवाहर नगर  निवासी दिलीप दीक्षित (27) पुत्र करुणाशंकर को 23 जुलाई को उसके रिश्तेदार इसी मोहल्ले के रामजी पुत्र जगदीश शुक्ला अपने घर बुला ले गया। जहां रामजी और उसकी बहन रोहिणी ने मिलकर उसे मार डाला। हत्या करने के बाद रामजी ने दिलीप के घर आकर उसके खुदकशी कर लेने की सूचना दी थी। परिजन पहुंचे तो रामजी व अन्य घर वालों ने पुलिस को सूचना मिलने और पोस्टमार्टम में शव की खराबी का भय दिखाकर आनन फानन उसका अंतिम संस्कार करवा दिया था।25 जुलाई को मृतका की मां रामदेवी ने कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि घटना के वक़्त वह अपने मायके हरसिंहपुर में थी। जहां उसे अपने इकलौते बेटे की हत्या की सूचना मिली।

इस दौरान रामदेवी ने बताया कि वह वापस अपने घर पहुंची। तब तक उसके बेटे का अंतिम संस्कार किया जा चुका था। आरोप यह भी है कि आरोपी रामजी ने दिलीप का टूटा मोबाइल उसको दिया था। साथ ही एक कथित सुसाइड नोट भी दिया था। जिसके बाबत मां का कहना है कि वह उसके बेटे का लिखा नहीं है। जिसकी जांच अपराध इंस्पेक्टर धौरहरा ने शुरू कर बुधवार को रोहिणी देवी व उसके साथियों पर धारा 302,201 व 120 बी में मुक़दमा पंजीकृत कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *