Lakhimpur Kheri News:ब्रिटिश फाउन्डेशन ने आयोजित की स्कालरशिप परीक्षा

एन.के.मिश्रा

   लखीमपुर खीरी। ब्रिटिश फाउन्डेशन ने गरीब व निर्धन छात्र/छात्राओ के लिए स्कालरशिप परीक्षा का आयोजन किया।इस परीक्षा में शहर के 223 बच्चों ने अलग-अलग पालियो मे सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए भाग लिया।

इस परीक्षा का मुख्य उद्देश्य समाज के उन बच्चों को लाभ पहुँचाना है जो आर्थिक तंगी के कारण ऐसे कोर्स नही कर पाते हैं|।अतः परीक्षा में भाग लेकर छात्र अपने ज्ञान के आधार पर इस कोर्स को फ्री में भी कर सकते हैं|।संस्था के चेयरमैन अमित त्रिवेदी ने बताया कि स्कालरशिप परीक्षा में भाग लेने के लिए छात्रों को कोई भी फीस नही देनी होती है ।यह परीक्षा पूर्णतः निःशुल्क है । स्कालरशिप परीक्षा का अगला चरण 27 दिसम्बर, रविवार को कोविड गाइडलाइन को ध्यान में रखकर करवाया जायेगा। संस्था के डारेक्टर रिषभ शर्मा ने सभी बच्चों को परीक्षा के बाद अंग्रेजी के महत्व और व्यक्तित्व विकास के महत्व के बारे में समझाया व भविष्य में आने वाली अंग्रेजी की आवश्यकता के बारे में बताया।

उन्होंने यह भी बताया ब्रिटिश फाउन्डेशन हमेशा से ही गरीब व आर्थिक रुप से कमजोर छात्रों के लिए स्कालरशिप परीक्षा जैसे कई कार्यक्रम आयोजित करता रहता है और आगे भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित होते रहेगे।  सभी छात्रों को भविष्य के लिए तैयार करेगे।परीक्षा को सफल बनाने में शिक्षक सत्पाल सिंह व सुधांशु व अन्य लोगों का सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *