Lakhimpur Kheri News:आईजी किसानों से मिली आंदोलन में भाग न लेने की की अपील

एन.के.मिश्रा

निघासन , लखीमपुरखीरी ।  किसानों को मनाने के लिए आईजी लक्ष्मी सिंह गुरुद्वारा कौडियाला पहुंची। सरकार व आईजी की मंशा साफ थी कि क्षेत्रीय किसान दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे आंदोलन में न पहुंचे। आईजी लक्ष्मी सिंह गुरुद्वारा कौड़ियाला पहुंची और किसानों के साथ संवाद किया। आईजी ने किसानों की क्षेत्रीय किसानों से संबंधित समस्याएं सुनी और अपील की कि दिल्ली में चल रहे किसानों के आंदोलन में भाग न लेकर अपनी बात ज्ञापन के माध्यम से स्थानीय प्रशासन को अवगत कराएं।     

       किसानों के साथ आईजी के संवाद से एक बात तो साफ हो गई कि क्षेत्रीय किसान दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे आंदोलित किसानों के समर्थन में न पहुंच पाए। आईजी लक्ष्मी सिंह ने किसानों को आश्वासन दिया कि जो भी उनकी समस्याएं हैं वह ज्ञापन के माध्यम से स्थानीय प्रशासन को देते हैं तो उनकी बात सरकार तक जरूर पहुंचाई जाएगी। ठंड व कोरोना महामारी को देखते हुए दिल्ली में चल रहे किसानों के आंदोलन में भाग न लेने की अपील आईजी लक्ष्मी सिंह ने किसानों से की। इससे पूर्व आईजी लक्ष्मी सिंह ने गुरुद्वारा कौड़ियाला में मत्था टेका।

गुरुद्वारा के मुख्य जत्थेदार बाबा काला सिंह ने आईजी लक्ष्मी सिंह को सरोपा भेंट किया। इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी अरुण कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी निघासन ओम प्रकाश गुप्ता, सीओ प्रदीप वर्मा, खैरटिया ग्राम प्रधान प्रगट सिंह, ज्ञानी गुरभेज सिंह, नरेंद्र सिंह, खजान सिंह, पाल सिंह, स्वर्णजीत सिंह, जसवंत सिंह बिल्लू, निर्मल सिंह, राजवीर सिंह सहित दर्जनों किसान मौजूद थे। संबंधित फोटो तिकुनिया के गुरुद्वारा कौड़ियाला में किसानों से संवाद करती आईजी लक्ष्मी सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *