Gonda News:आयुक्त व आईजी ने औचक ने समाधान दिवस पर पहुंंच,शिकायतकर्ताओं के मोबाइल पर फोन कराकर निस्तारण की गुुणवत्ता का किया परीक्षण

राम नरायन जायसवाल
गोण्डा। मंगलवार को आयुक्त देवीपाटन एसवीएस  रंगाराव ने सम्पूर्ण समाधान दिवस की हकीकत देखने के लिए जनपद की तहसील सदर में औचक पहुंचकर शिकायतों के निस्तारण की स्थिति देखी तथा स्वयं भी जन शिकायतों को सुना।
आईजी देवीपाटन डा0 राकेश सिंह के साथ तहसील सदर में पहुंचे आयुक्त ने एसडीएम से धारा-41 के तहत लम्बित पैमाइश के मामलों के बारे में जानकारी ली तथा निर्देश दिए कि एक हफ्ते में सभी प्रकरणों की पैमाइश कराकर उन्हें रिपोर्ट दें। आयुक्त ने एसडीएम से निर्विवादित वरासत अभियान के बारे में भी जानकारी ली तथा निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित किया जाय किसी भी पात्र व्यक्ति की वरासत दर्ज होने से वंचित न रहने पाए। शिकायतों की गुणवत्ता की जांच के लिए आयुक्त ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में ही दो शिकायतकर्ताओं के मोबाइल नम्बर पर फोन कराया जिसमें एक शिकायतकर्ता द्वारा बताया गया कि उसकी शिकायत का निस्तारण ठीक ढंग से हो गया है जबकि दूसरे शिकायतकर्ता ने बताया कि उसका पारिवारिक विवाद होने के कारण अभी शिकायत का निस्तारण नहीं हो सका है।
आयुक्त ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें जिससे शिकायतों की पुनरावृत्ति न हो। इस दौरान एसडीएम सदर कुलदीप सिंह, सीओ सिटी लक्ष्मीकांत गौतम, तहसीलदार पैगाम हैदर, नायब तहसीलदार इवेन्द्र कुमार व अन्य अधिकारी तथा फरियादी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *