Gonda News:गौरा के इस फॉर्म हाउस पर तय होती थी भाजपा की रणनीति , अब इंट्री वैन!

गौरा के इस फॉर्म हाउस पर तय होती थी भाजपा की रणनीति , अब इंट्री वैन!

राम नरायन जायसवाल की रिपोर्ट

गोण्डा। गोंडा के गौरा विधानसभा में मसकनवा बाजार स्थित भाजपा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह के फार्म हाउस पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक प्रभात वर्मा अपने चुनाव की रणनीति तय करते थे, लेकिन सूत्रों की मानें तो अब राजा साहब के फार्म हाउस पर भाजपा विधायक की एंट्री वैन कर दी गई है जिसकी चर्चा पूरे जिले में हो रही है।

 

दरअसल, दो दिन पूर्व भाजपा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह के पिता सपा सरकार में मंत्री रहे कुंवर आनंद सिंह ने मसकनवा स्थित अपने फार्म हाउस पर पंचायत प्रतिनिधियों की एक बैठक में खुद के विधानसभा चुनाव लड़ने के संकेत दिए थे और भाजपा विधायक प्रभात वर्मा को लेकर विधानसभा क्षेत्र में फैली नाराजगी के संबंध में अपने बेटे व भाजपा सांसद से बात करने की बात कही थी। बताते चलें कि भाजपा विधायक प्रभात वर्मा का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें भाजपा विधायक ने ब्राह्मणों को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। इसको लेकर लोगों में खासी नाराजगी व्याप्त है। भाजपा विधायक ने ब्राह्मणों ही नहीं कुर्मी विरादरी के भी कई संभ्रांत लोगों को फर्जी मुकदमे में फंसा कर जेल भेजवाया है। इस सारी वजहों से भाजपा विधायक का विधानसभा में भारी विरोध झेलना पड़ रहा है। भाजपा सांसद के हस्तक्षेप के बाद भी उत्पीड़न नहीं रुका। भाजपा विधायक ने सांसद के करीबी पूर्व ब्लॉक प्रमुख बाबूराम यादव समेत कइयों को खासा परेशान किया। नतीजन, पूर्व प्रमुख बाबूराम को सपा का दामन थामना पड़ा।

2022 का विधानसभा चुनाव करीब आते ही भाजपा विधायक के खिलाफ लोग लामबंद हो गए और सांसद के पिता पूर्व मंत्री कुँवर आनंद सिंह के छत्रछाया में प्रभात के खिलाफ आवाज उठाने लगे। इसी का नतीजा है कि कुँवर आनंद सिंह ने भाजपा विधायक प्रभात वर्मा के खिलाफ खुद चुनाव लड़ने के संकेत दिए और प्रभात का टिकट कटवाने के लिए जुगत में जुट गए हैं। भाजपा के कद्दावर नेताओं को सपा में शामिल कराना भी इसी रणनीति की एक कड़ी मानी जा रही है।

 

एक समय था, जब सांसद कीर्तिवर्धन सिंह भाजपा विधायक प्रभात वर्मा के बिना मंत्रणा के कोई काम नहीं करते थे। सारी रणनीति मनकापुर राजभवन या फिर मसकनवा स्थित राजा साहब के फार्म हाउस पर तैयार की जाती थी, लेकिन राजा साहब के चुनाव लड़ने के संकेत देने के बाद भी भाजपा विधायक प्रभात वर्मा  की फार्म हाउस और राजा के किले में एंट्री वैन कर दी गई है।

हालांकि कीर्तिवर्धन सिंह इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं, लेकिन उनके विश्वस्त सूत्रों का कहना है कि वह अपने पिता की खिलाफत करने के मूड में नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *