Gonda Nawabganj News: पुलिस और जनता के सहयोग से कानून व्यवस्था को बेहतर बनाया जा सकता है:रमापति शास्त्री

पंं. श्याम त्रिपाठी

नवाबगंज(गोंडा)भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या के बगल का थाना होने की वजह से इस थाने को सभी सुविधाओं से लैस होने की आवश्यकता है । पुलिस और जनता के सहयोग से कानून व्यवस्था को बेहतर बनाया जा सकता है।उक्त बातें प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने बृहस्पतिवार को नवाबगंज थाना परिसर में मनकापुर विधान सभा चार थानों नवाबगंज, मनकापुर, मोतीगंज व वजीरगंज थाने पर बनने वाले पुलिस बैरेक व विवेचना कक्ष के शिलान्यास करने के बाद मुख्य अतिथि के रूप में कही।उन्होंने कहा कि पुलिस का काम लोगों का संरक्षण करना है लेकिन कभी कभी पुलिस से भी गलतियां हो जाती हैं ।

जनता और पुलिस का सामंजस्य बन जाए तो कानून व्यवस्था अपने आप ठीक हो जाएगा।विशिष्ट अतिथि के रूप मौजूद डीआईजी डाक्टर राकेश सिंह ने कहा कि पुलिस जनता की मित्र होती है । जनता के सहयोग से पुलिस की कार्यप्रणाली में और सुधार लाया जा सकता है। जिले के पुलिस कप्तान शैलेश कुमार पांडेय ने कहा कि पुलिस कर्मियों का जनता के साथ मित्रवत व्यवहार रखना तथा निश्पक्ष कार्य करने से पुलिसिंग वेहतर होती है।पुलिस की व्यवस्था को हम और वेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। थाने पर विवेचना कक्ष के निर्माण से निरीक्षक आराम अपना काम कर पायेंगे। वैरेक बनने से पुलिस के रहने की उचित व्यवस्था हो जायेगी।

पुलिस कप्तान ने कहा कि नवाबगंज,वजीरगंज थाने 32-32 बैरेक तथा मनकापुर, मोतीगंज में 16-16 बैरेक व एक विवेचना कक्ष का निर्माण होगा। यह पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा बनाया जा रहा है जो मई 2021 तक पूरा होगा। एडिशनल एसपी महेंद्र कुमार ने कहा कि इस समय जिले के सभी थानों में पर्याप्त पुलिस बल है लेकिन उनके रहने की उचित व्यवस्था नहीं थी।अधिक समय व विपरीत परिस्थितियों कार्य करने के बाद पुलिस को आराम करने के लिए उचित व्यवस्था नहीं थी |थानों पर बैरेक के निर्माण होने उन्हें रहने की उचित व्यवस्था हो जायेगी ।
कार्यक्रम में समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री तथा डीआईजी डाक्टर राकेश सिंह तथा पुलिस कप्तान को थाना परिसर में गाड आफ आनर दिया गया । इसके बाद मंत्री ने बटन दबा चारों थानों में बनने वाले बैरेक व विवेचना कक्ष का उद्घाटन किया । गोंडा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह के प्रतिनिधि राजेश सिंह तथा नवाबगंज नगर पालिका अध्य्क्ष डाक्टर सत्येन्द्र सिंह मंच पर मौजूद रहे ।

इस दौरान सीओ महाबीर प्रसाद, थानाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, निरीक्षक सुधीर कुमार भदौरिया, कस्बा इंचार्ज मदनलाल गौतम, लकड़मंडी चौकी इंचार्ज आरपी यादव, मंत्री के पीआरओ वेद प्रकाश दूवे, गिंडू सिंह,पूर्व प्रमुख सुरेन्द्र सिंह, प्रधान विनोद सिंह, अंकित सिंह, टिंकू सिंह, लव्वा प्रधान जितेन्द्र तिवारी, पूर्व प्रधान,अब्दुल वहीद,राम अचल निषाद, सतपाल सिंह सचदेवा, देवेन्द्र सिंह सचदेवा,परमहंस सिंह, विनोद पाण्डेय, प्रधान किशन यादव सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

  नवाबगंज। देवीपाटन के पुलिस उपमहानिरीक्षक ने कहाकि  पुरे जोन में केवल गोंंडा जिले के दो थाने को आई एस ओ 2015 का प्रमाण पत्र मिला है यह गर्व करने का विषय है की नवाबगंज व वजीरगंज थाने को सौभाग्य प्राप्त हुआ है।

पुलिस व जनता के बीच बेहतर तालमेल का नतीजा है।समाज कल्याण मंत्री ने पुलिस टीम को बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *