Gonda Colonelganj News: जालसाजों ने एक व्यक्ति के नाम की जमीन को दूसरे व्यक्ति को खड़ा करके बैनामा कराया 5 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। जालसाजों ने करीब सौ वर्ष पूर्व घर छोड़कर चले गए व्यक्ति के नाम की जमीन को दूसरे व्यक्ति को खड़ा करके बैनामा करा लिया। मामले में पुलिस ने डीआईजी के निर्देश पर एक अज्ञात व्यक्ति समेत 5 लोगों के विरुद्ध कूट रचित तरीके से जमीन हड़पने का मुकदमा दर्ज किया है।

करनैलगंज कोतवाली में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में बिंदेश्वरी प्रसाद निवासी कौड़हा जगत थाना कटरा बाजार ने कहा है कि उनके पिता राजकिशोर के पिता राम बहादुर के सगे भाई राम शंकर जो उनके चचेरे बाबा हैं। लगभग 100 वर्ष पूर्व वे 20 वर्ष की अवस्था में घर छोड़ कर चले गए थे। जो अभी तक वापस नहीं आए। उनके नाम से ग्राम कौड़हा जगत में जमीन दर्ज खतौनी चली आ रही थी।

जिसे कुछ जालसाजों ने हड़पने की नीयत से कूट रचित दस्तावेज तैयार करवा कर राम शंकर के नाम की जमीन को किसी अज्ञात व्यक्ति को खड़ा करके विनय सिंह निवासी ग्राम कटरा शहबाजपुर ने अपनी पुत्री रिंपी सिंह के नाम 9 जुलाई 2020 को बैनामा करा लिया। जिसकी जानकारी होने के बाद उसने मुकदमा दर्ज कराने के लिए डीआईजी को प्रार्थना पत्र दिया। डीआईजी के निर्देश पर कोतवाली करनैलगंज पुलिस ने ग्राम कटरा शाहबाजपुर निवासी विनय सिंह, रिंपी पुत्र विनय सिंह, राम प्रसाद निवासी ग्राम अल्लीपुर गोकुला व प्रमोद कुमार निवासी ग्राम अल्लीपुर सहित एक अन्य अज्ञात के विरुद्ध धारा 419, 420, 467, 468, 471 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराया है। कोतवाल मनीष जाट ने बताया कि तहरीर एवं डीआईजी के आदेश पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। जिसकी विवेचना कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *