Lakhimpur Kheri News:चीनी मिल चलते ही जाम के झाम में फंसी छोटी काशी

एन.के.मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ, लखीमपुर-खीरी। चीनी मिल चलने के बाद से शिव नगरी छोटी काशी जाम के झाम से गुजर रही है। शहर के अलीगंज रोड़ पर हालात सबसे अधिक खराब रहते हैं, दिन में कई बार घंटों राहगीरों को जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। इस समस्या से छुटकारा दिलाने की पहल तक करना जनप्रतिनिधियों को गंवारा नहीं। यही नही प्रशासनिक अधिकारी इस समस्या से स्वंय जूझते है पर इसका निराकरण निकलवाने में वह स्वयं को सक्षम महसूस नही कर रहे हैं। जिसके चलते समस्या जस के तस बनी हुई है।

  पता चले कि चीनी मिल चलने के बाद अलीगंज रोड़ पर रेलवे क्रासिंग से लेकर सदर चैराहे तक दिन में कई बार जाम की समस्या से राहगीरों को गुजरना पड़ता है। इसी के साथ ही यह समस्या खुटार रोड व मोहम्मदी रोड़ पर भी बनी रहती है। राहगीरों को अपने गतंव्य तक पहुंचने के लिए घंटों बर्बाद करने पड़ते है। बच्चों को स्कूल जाने में, मरीजों को अस्पताल जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

दिचचस्प पहलू यह है कि इस जाम में आए दिन उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी व अन्य प्रशासनिक अधिकारी फंसते रहते हैं और उपजिलाधिकारी तो स्वयं हाथों में डंडा लेकर कई बार जाम खुलवा चुके हैं पर जाम की समस्या के निराकरण के लिए उनके कोई भी प्रयास सफल नही हुए हैं। वहीं जनप्रतिनिधियों की बात करें तो वह ऐसी स्थित में स्वयं तो मार्ग ही बदल देते है और कभी भी इस समस्या पर बात करना भी मुनासिब नही समझते और विपक्ष भी इस मुद्दे पर मौन धारण किये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *