Lakhimpur Kheri News:आए दिन जाम की झाम में फंसी रहती है छोटी काशी

एन.के.मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ, लखीमपुर-खीरी। गोला गोकर्णनाथ छोटी काशी के नाम से विश्व विख्यात है यहां पर प्रत्येक महीने में सैकड़ों की मात्रा में श्रद्धालु भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए दूर-दूर से आते हैं।

लेकिन यहां पर आए दिन जाम के झाम में फंस कर घंटों बर्बाद कर देना लोगों की आदत में शुमार हो गया है। जिसका मुख्य कारण गोला में पुलिस प्रशासन व मिल प्रशासन की लापरवाही के चलते गोला में सभी चौराहों पर भीड़ वह बेतरतीब खड़े वाहन जोकि आवागमन में बाधित कर जाम लगाते रहते हैं।जहां एक और विश्व विख्यात गोला में बजाज चीनी मिल स्थापित है, लेकिन जैसे ही मिल का चक्का घूमता है वैसे ही गोला की सभी सड़कों पर आम जनमानस का निकलना मुहाल हो जाता है। चारों तरफ से ओवरलोड वाहन ट्रक, ट्रैक्टर, बैलगाड़ी आदि बेतरतीब खड़ी हो जाती हैं, जिससे गोला नगर में जाम की स्थिति पैदा हो जाती है।

घंटों तक काफी मशक्कत करने के बाद लोग अपने गंतव्य को पहुंच पाते हैं। लेकिन इस जाम की जिम्मेदारी केवल हर चौराहों पर जैसे लखीमपुर रोड बाईपास, मोहम्मदी रोड पटेल चौराहा, खुटार रोड  विकास चौराहा ,अलीगंज रोड छोटा चौराहा आदि पर भीड़ को नियंत्रित करने का जिम्मा सिर्फ दो-दो  होमगार्डों के सहारे है। जिसके चलते जाम की झाम मे घंटो शहरवासी और भोलेबाबा के भक्त फंसे रहते हैं। इतना ही नहीं आए दिन इस जाम के झाम में फंस कर लोग काल के गाल में समा चुके हैं, अभी हाल ही में नगर के विकास चौराहे पर मोटर साइकिल सवार एक व्यक्ति की मौत और एक व्यक्ति गम्भीर रूप से फायल हो चुका है। तब भी पुलिस प्रशासन व गोला मिल प्रशासन कोई स्थाई समाधान निकालने में असमर्थ साबित हो रहा है।

लेकिन इससे पुलिस प्रशासन या मिल प्रशासन के ऊपर कोई फर्क नहीं पड़ता है। नगर वासियों के अनुसार यह मानना है कि अति शीघ्र ही गोला को जाम के झाम से निजात नहीं दिलाई गई तो वह दिन ज्यादा दूर नहीं है जब छोटीकाशी के लोग सड़कों पर उतरकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते नजर आएंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *