Lakhimpur- Kheri-News: कोविड-19 जन आंदोलन के साथ याद किए गए मिसाइल मैन- डॉ0 एलआर वर्मा

एन.के.मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ, लखीमपुर-खीरी।  आगामी त्योहारों एवं सर्दियों के मौसम में कोविड-19 के बचाव को दृष्टिगत  रखते हुए समूचित व्यवहार जन आंदोलन आज से प्रारंभ किया गया है। 

जिसके सापेक्ष कृषक समाज इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ0 एलआर वर्मा के द्वारा समस्त स्टाफ शिक्षक-शिक्षिकाओं को कोविड-19 से बचाव व सुरक्षित रहने की शपथ दिलाई एवं करोड़ों युवाओं के प्रेरणा स्रोत महान वैज्ञानिक, मिसाइल मैन, पूर्व राष्ट्रपति भारत, रत्न डॉ0 एपीजे अब्दुल कलाम जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन किया गया। कॉलेज के जीव विज्ञान प्रवक्ता डॉ0 अनिल कुमार ने बताया कि अबुल पाकिर जैनुलअब्दीन अब्दुल कलाम  इन्हे मिसाइल मैन और जनता के राष्ट्रपति के नाम से जाना जाता है।

वह भारतीय गणतंत्र के ग्यारहवें निर्वाचित राष्ट्रपति थे। वे भारत के पूर्व राष्ट्रपति, जानेमाने वैज्ञानिक और अभियंता (इंजीनियर) के रूप में विख्यात थे। उन्होंने सिखाया जीवन में चाहें जैसी भी परिस्थिति क्यों न हो पर जब आप अपने सपने को पूरा करने की ठान लेते हैं तो उन्हें पूरा करके ही रहते हैं।इन्होंने 1974 में भारत द्वारा पहले मूल परमाणु परीक्षण के बाद से दूसरी बार 1998 में भारत के पोखरान-द्वितीय परमाणु परीक्षण में एक निर्णायक, संगठनात्मक, तकनीकी और राजनैतिक भूमिका निभाई, 2002 में भारत के राष्ट्रपति चुने गए। पांच वर्ष की अवधि की सेवा के बाद, वह शिक्षा, लेखन और सार्वजनिक सेवा के अपने नागरिक जीवन में लौट आए। इन्होंने भारत रत्न, भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान सहित कई प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त किए।

कार्यक्रम में अनंत प्रकाश सरोज,  श्याममूर्ति शुक्ला, इंद्रसेन वर्मा, राम नरेश वर्मा, लखपत भारती, राम नरेश, देवेंद्र सिंह, अरुण शेखर, सुषमा अग्निहोत्री, आरती, रूबी बानो सहित समस्त शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *