Lakhimpur Kheri News:जन समस्याओं को लेकर ज्ञापन

एन.के.मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ, लखीमपुर-खीरी। पर्यावरण एवं जन कल्याण समिति ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी अखिलेश यादव को सौंप कर कार्रवाई की मांग की। जिसमें प्रमुख मांगे मुख्यमंत्री द्वारा गठित एंटी रोमियो स्क्वाड पूरी तरीके से फ्लॉप है, जिसके कारण जनपद में कई गैंग रेप की घटनाएं हो चुकी हैं। नगर में दर्जनों विद्यालय हैं इनके गेट पर समुदाय विशेष के व अन्य लो समूह बनाकर लड़कियों को परेशान करते हैं।

इसलिए कॉलेज के गेट पर छुट्टी एवं प्रातः काल विद्यालय खुलने के समय एंटी रोमियो स्क्वाड सादी वर्दी में लगवाने की मांग की की गई। जिससे इस प्रकार की घटनाओं पर अंकुश लग सके। इसी के साथ गोला नगर में गंदगी के कारण दवा छिड़काव गली मोहल्लों में न होने के कारण डेंगू ने दस्तक दे रखी है। प्रत्येक वार्ड में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। इसलिए नगर के सभी वार्डों में नालियों एवं गंदगी स्थलों पर साफ-सफाई व्यवस्था एवं दवा का छिड़काव पर्याप्त मात्रा में कराया जाए। जिससे आम जनमानस के जानमाल की सुरक्षा हो सके। 

गोला नगर के रिहायशी इलाके में ईंट भट्ठा लगाने का निर्देश नहीं है उसके बावजूद ईंट भट्ठा मोहल्ला मुन्नू गंज मैं रतन लाल अग्रवाल की फर्म के नाम से चल रहा है। जिस पर गत वर्ष शिकायत की गई थी, तब शासन स्तर से प्रतिबंध लग गया था। फिर पुनः चालू हो गया है और इस भट्टे पर आधा दर्जन से अधिक नाबालिक बच्चे ईंट पथाई का काम कर रहे हैं। जो बाल श्रम की खुलेआम धज्जियां उड़ा रही हैं। समिति ने ज्ञापन के माध्यम से उपरोक्त सभी मांगो पर शीघ्र कारवाही की मांग की है। ज्ञापन देते समय अशोक कुमार प्रदेश मुन्ना, राजीव वर्मा  जमील मंसूरी,  हसन रजा बरकाती, मनोज गुप्ता, राजेश अर्कवंशी, अमित गुप्त, रविन्द्र सिंह, कुलदीप सिंह, बबलू सिंह, संगम सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *