Gonda News:प्रदेश स्तर पर जनसुनवाई में शत-प्रतिशत गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए जनपद गोण्डा को मिला प्रथम स्थान

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। पुलिस अधीक्षक गोण्डा  शैलेश कुमार पाण्डेय के निर्देशन व अपर पुलिस अधीक्षक  ( नोडल अधिकारी आई0जी0आर0एस0 ) के कुशल पर्यवेक्षण मे एक बार फिर जनपद गोण्डा  जनसुनवाई (आई0जी0आर0एस0) निस्तारण में प्रथम स्थान प्राप्त करने में सफल हुआ है। 

जैसा कि विदित है कि शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता जनसुनवाई है। पुलिस अधीक्षक गोण्डा ने शासन की इस मंशा को अपनी भी सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए आई0जी0आर0एस0 के नोडल प्रभारी अपर पुलिस अधीक्षक गोण्डा व जनपद के समस्त प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्षों व समस्त पुलिस कर्मियों को जनसुनवाई को गम्भीरता से लेते हुए उसका सही व समयबद्ध निस्तारण के निर्देश दिये थे साथ-ही-साथ आई0जी0आर0एस0 शाखा में नियुक्त समस्त अधिकारी/कर्मचारियों को थानों से प्राप्त समस्त प्रार्थना पत्रों का पर्यवेक्षण कर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराने की हिदायत दी थी। पुलिस अधीक्षक गोण्डा के दिये गये निर्देशों, अपर पुलिस अधीक्षक के कुशल पर्यवेक्षण तथा आई0जी0आर0एस0 शाखा के कर्मचारियों के परिश्रम के फलस्वरूप माह दिसम्बर 2020 में प्राप्त कुल 1926 जनशिकायत प्रार्थना पत्रों का समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया गया। आई0जी0आर0एस0 निस्तारण में प्रदेश में जनपद गोण्डा का प्रथम स्थान प्राप्त होना ये दर्शाता है कि गोण्डा पुलिस ने पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिये जनसुनवाई को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है जिससे निश्चित रूप से पीड़ितो को न्याय प्राप्त हुआ है।

जिसके लिये पुलिस अधीक्षक गोण्डा द्वारा आई0जी0आर0एस0 शाखा में नियुक्त समस्त अधिकारी कर्मचारीगणों के कार्यो की सराहना करते हुए बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *