Gonda News:आयुक्त ने की निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच हेतु गठित समिति की अब तक के जांच कार्यों की समीक्षा

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा ।आयुक्त देवीपाटन मण्डल एस0वी0एस0 रंगाराव ने मण्डल में विभिन्न कार्यदायी संस्थाओं द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों की तकनीकी जांच हेतु मण्डल स्तरीय समिति का गठन किया है ताकि जांच में कमी पाए जाने पर खराब काम करने वाली कार्यादायी संस्थाओं के विरूद्ध कार्यवाही की जा सके। आयुक्त ने मंगलवार को कैम्प कार्यालय पर तकनीकी जांच हेतु मण्डल स्तरीय समिति की जांच की कार्यवाही की समीक्षा के दौरान निर्देशित किया कि समिति में मण्डल स्तरीय अधिकारी होने के दृष्टिगत अन्य दिवसों के साथ ही सम्पूर्ण समाधान दिवस के दिन निश्चित रूप से मण्डल के जनपदों में जाकर निर्देशानुसार जांच की कार्यवाही पूर्ण करना सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा है कि समिति की जांच रिपोर्ट लम्बित न रहे तथा प्रत्येक दशा में जांच रिपोर्ट उन्हें 15 दिवस के भीतर उपलब्ध करा दी जाय।


आयुक्त ने समिति को आगामी 29 सितम्बर को बलरामपुर में कैम्प करके निर्देशानुसार निर्धारित कार्यों की जांच पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। मण्डलीय समिति अब तक कार्यदायी संस्था पैकफेड इकाई गोण्डा द्वारा कराए गए कार्यों गोण्डा में विकासखण्ड वजीरगंज के ग्राम करनीपुर में, विकासखण्ड मनकापुर के ग्राम पचपुती जगतापुर व ग्राम हड़हवा में हुई इन्टर लाकिंग रोड व नाली निर्माण की कार्य की जांच कर चुकी है तथा गोण्डा में पशु चिकित्सालय सदर में पालीक्लीनिक का निर्माण कार्य तथा राजकीय इन्जीनियरिंग कालेज गोण्डा के निर्माण कार्य की जांच अभी शेष है। जिस पर आयुक्त ने शीघ्र ही जांच का कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।


तकनीकी जांच की मण्डल स्तरीय समिति में अधीक्षण अभियन्ता लोक निर्माण विभाग संजय कुमार सिन्हा, अधीक्षण अभियन्ता आरईडी आर0के0 सचान तथा व प्र्राविधिक परीक्षक देवीपाटन मण्डल अमित कुमार चैधरी सम्मिलित हैं।

बैठक में अधीक्षण अभियन्ता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग आर0के0 सचान, प्राविधिक परीक्षक अमित कुमार चैधरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *