Gonda News:पांच निर्दल जिला पंचायत सदस्य भाजपा में शामिल 17 से 22 पर पहुंची भाजपा अध्यक्ष के कुर्सी से अभी दूर

सांसद कीर्ति वर्धन सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर इस बार अपना चहेते को बैठाने के लिए कोई कोर कसर नही छोडने को तैयार 

अजय तिवारी /बी.के.ओझा

गोण्डा।जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी बना प्रतिष्ठा का प्रश्न.! भाजपा के जिला पंचायत अध्यक्ष के संभावित प्रत्याशी के चुनाव हारने के बाद भी गोण्डा सांसद अध्यक्ष की कुर्सी पर किसी अपने चहेते को बैठाने में कोई कोर कसर नहीं छोड रहे हैं! शुक्रवार को पांच निर्दलीय नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य भाजपा सांसद गोण्डा कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भैय्या के आवास मनकापुर कोट पहुंच कर भाजपा में शामिल हुए जिन्हे भाजपा जिला अध्यक्ष सूर्य नारायण तिवारी ने माला पहनाकर स्वागत किया है।

जिले में पैंसठ जिला पंचायत सदस्यों वाली पंचायत में भाजपा के कुल 17 सदस्य निर्वाचित हुए थे, 14 सपा के तीन बसपा के एक प्रसपा का तथा 30 निर्दल जीते थे, जिसमे भाजपा के जिला पंचायत अध्यक्ष के दावेदार पियूष मिश्रा पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा चुनाव हार गये थे, वह भी मनकापुर चतुर्थ से जो कि सांसद कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भइया के घर की सीट है! इस सीट से सांसद के समर्थन के बावूजद पीयूष मिश्रा को सपा के विजय यादव के हाथो पराजय का मुंह देखना पड़ा था! जिससे जहां एक ओर भाजपा को बड़ा झटका लगा, वहीं इसके साथ- साथ सांसद कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भइया की प्रतिष्ठा पर भी बट्टा लगा, जिसको लेकर उन्होंने अभियान को आगे बढ़ाते हुए जिला पंचायत सदस्य पद जीते हुए निर्दल सदस्यों मनकापुर तृतीय क्षेत्र से विजय कुमार शर्मा,पंचम क्षेत्र से राम तीरथ, छपिया के द्वितीय क्षेत्र से वृजेश नारायण प्रताप सिंह, चतुर्थ क्षेत्र से अंकिता पत्नी अभिषेक सिंह व बभनजोत प्रथम से कृष्णावती पत्नी बंम बहादुर को फूल-माला पहना कर जोरदार स्वागत करते हुए भाजपा में शामिल कराया और सभी सदस्यो को विश्वास दिलाते हुए वादा किया कि उनके मान-सम्मान ख्याल रखा जाएगा!शुक्रवार को सांसद आवास मनकापुर कोट पहुंच कर भाजपा में शामिल हुए जिला पंचायत सदस्यो को भाजपा जिला अध्यक्ष सूर्य नारायण तिवारी ने माला पहनाकर स्वागत किया है। अब उसकी औपचारिकता केवल बाकी है जो भाजपा सांसद ने बताया कि पांच सदस्यो को मुख्यालय ले जाकर भाजपा जिलाध्यक्ष द्वारा पाट्री की सदस्यता दिलायी जायेगी।

इस मौके पर विधायक गौरा प्रभात कुमार वर्मा’ नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य जर्नादन वर्मा,यूपी सिंह,कमलेश पान्डेय,सभासद वैभव सिह,बब्बू सिह,मुनेजर सिंह,दिलीप तिवारी आदि लोग मौजूद रहे।

भाजपा सांसद कीर्ति वर्धन सिंह ने पांच निर्दल जिला पंचायत सदस्यो को भाजपा में शामिल कराया :

भाजपा सांसद कीर्ति वर्धन सिंह उर्फ राजा भ इया ने पांच निर्दल जिला पंचायत सदस्यों को भाजपा में शामिल करा अध्यक्ष की कुर्सी पर अपनो को आसीन कराने के मुहिम को आगे बढाते हुए 65 जिला पंचायत सदस्यो वाली ज़िला पंचायत में भाजपा के 14 सदस्यो से 22 पर पहुंचा दिया है लेकिन आसान नहीं अपनो को अध्यक्ष की कुर्सी पर आसीन करना है।

25 सालों के रिकॉर्ड को तोड़ पाना आसान नही सांसद कैसरगंज का ही कोई आसीन होगा इस कुर्सी परः

गोण्डा के इतिहास में यह बात दर्ज है कि 25 वर्षो से गोण्डा जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर वही आसीन हुआ है जिस पर कैसरगंज सांसद बाहुबली बृजभूषण शरण सिंह की छत्र छाया रही है दल चाहे जो रहा हो लेकिन अन्दर खाने से स्वीकृति सांसद की ही रही इस बार भी ऐसा कुछ होता दिखाई पड रहा।65 सदस्यो वालीं पंचायत में 40 + का आकडा बाहुबली सांसद के पास है सूत्रो के अनुसार पांच जो ज्वाइन किये है सांसद गोण्डा के नेतृत्व में 40 + के बाद के है।

गौरा विधान सभा के विधायक ने अपना टिकट बचाने को लेकर सदस्यो को भाजपा में शामिल कराया:


 वैसे पांच जिला पंचायत सदस्यो को भाजपा में शामिल कराया गया है जिसमे चार गौरा विधान सभा से आते है।गौरा विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत कुल नौ जिला पंचायत सदस्य आते है जिसमें भाजपा नौ की नौ सीटे हार गयी थी जिसको लेकर संगठन में ही नही बाहर भी यह चर्चा आम हो गयी है कि इस बार भाजपा गौरा विधान सभा को बचा नही पावेगी ।जिसको लेकर भाजपा विधायक ने चार जिला पंचायत सदस्यो को भाजपा में शामिल करा संगठन के साथ साथ आम चर्चा पर विराम लगाने का प्रयास कर अपनी दावेदारी को मजबूती प्रदान की गयी है।

गोण्डा जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर आसीन कराना या हो पाना भाजपा के बस की बात नही है सांसद कैसरगंज की मुहर जिस पर लगेंगी वही इस कुर्सी पर आसीन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *