Gonda News:कर्मचारियों की सम्बद्धता खत्म कर मूल पटल पर भेजे जांए कर्मचारी, डीएम ने दिए आदेश

जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट स्थित संयुक्त कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

कर्मचारियों की सम्बद्धता खत्म कर मूल पटल पर भेजे जांए कर्मचारी, डीएम ने दिए आदेश

अभियान चलाकर पुराने दस्तावेजों की वीडिंग कराने के दिए निर्देश

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा।जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट स्थित संयुक्त कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकरी ने अभिलेखों की पड़ताल की जिसमें समय से बीडिंग न कराए जाने के कारण तमाम पत्रावलियां व रजिस्टर संरक्षित मिले।

जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए एक सप्ताह के अन्दर वीडिंग की कार्यवाही सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि अभियान चलाकर वीडिंग की कार्यवाही कराई जाय तथा निष्प्रयोज्य अभिलेखों को अभिलेखागार से हटाया जाय। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रत्येक शनिवार व रविवार को वीडिंग का कार्य वीडिंग नियमों के अनुसार अभियान के तौर पर कराया जाय।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी को वर्ष 1986-87 की स्पेशल रिपोर्ट की जनपद बलरामपुर उतरौला की फाइल मिली जिस पर डीएम ने सम्बन्धित पटल सहायक से अब तक वीडिंग न कराए जाने का कारण पूछा। उन्होंने विभाागीय कार्यवाहियांे के लम्बित मामलों में जिम्मेदार जांच अधिकारी द्वारा अब तक कार्यवाही न करने पर सम्बन्धित अधिकारी से स्पष्टीकरण तलब करने के भी निर्देश दिए हैं।

कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों की तैनाती सम्बन्धी पत्रावली का अवलोकन करने पर जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिए कि ऐसे कर्मचारी जो कलेक्ट्रेट व तहसीलों में सम्बद्ध हैं, उनका सम्बद्धीकरण तत्काल समाप्त कर उन्हें उनके मूल पटल पर वापस किया जाय। कर्मचारियों का एसीआर न लिखवाए जाने पर उन्होंने अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए अपर जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि अभियान चलाकर कर्मचारियों के कार्यों का मूल्याांकन करते हुए एसीआर लिखवाई जाय ताकि लापरवाह कर्मचारी दण्डित किए जा सकें तथा उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मियों को प्रोत्साहन मिले।

निरीक्षण के दौरान एडीएम राकेश सिंह, कलेक्ट्रेट के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी नईम अहमद, जेए चन्द्रपकाश मिश्रा, नाजिर सुनील कुमार, ओएसडी शिवराज शुक्ला सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *