Gonda Colonelganj News:बीस पट्टेदारो की जमीन पर कब्जा कर रहे है थे भाजपा विधायक,रिश्तेदार से भिडे मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

मौके पर भारी फोर्स तैनात जमकर भांजी लाठियांगोंडा लखनऊ हाइवे पर चौरी चौराहा का मामला

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

गोण्डा।बृहस्पतिवार को करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र के गोण्डा लखनऊ हाईवे मार्ग पर उस समय अफरा तफरी मच गयी जब कटरा बाजार के विधायक व उनके  रिशतेदारों में जमीनी विवाद को लेकर मार पीट शुरू हो गयी देखते ही तमाम लोगों का हुजूम जुट गयी पुलिस को सूचना मिली तो उसके हाथ पाव फूल गये मामला सत्ता से जुड़े होने के नाते मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरीके से मामले को शान्त कराते हुए कुछ लोगों को हिरासत में लिया मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक दोनो पक्षो से वार्ता कर मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया है। 

    1992 में कुटीर उद्योग के तहत 10 -10 फुट जमीन 20 लोगो को पट्टे में मिली थी।जिस जमीन पर पट्टेदार लोग जीवन यापन के लिए दुकान कर रहे थे।इसी मेसे कुछ पट्टेदारों से ग्राम गदोपुर निवासी बैज नाथ सिंह ने 40 फुट ब्लाक रोड पर  बैनामा कराया था।जिसमे एक दुकान 10 बाई 15 की 15 साल पुरानी जिसमे दो कमरे बने हुए थे।जिसको जेसीबी लगाकर गिराया गया है।

भाजपा विधायक बावन सिंह इन पट्टेदारों की भूमि पर पक्का निर्माण कराने लगे।इसी जमीन के पीछे भाजपा विधायक का डिग्री कालेज है।गुरुवार को बैज नाथ सिंह के पुत्र ब्रजेश सिंह जो विधायक के रिश्तेदार है   सैकड़ो लोगो के साथ अबैध कब्जे के निर्माण को गिरने में जुट गये।इसी को लेकर विधायक के बेटे मोनू सिंह दर्जनों लोगों के साथ मौके पर पहुँच गये।जिससे दोनों पक्षो में जमकर मार पीट हुई।उसके बाद मौके पर भारी हंगामा मच गया। भारी भीड़ इकट्ठा हुई की सूचना पर करनैलगंज कोतवाल मनीष जाट भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुँच गये। मामला बिगड़ता देखकर पुलिस ने जमकर लाठी चार्ज किया।और ब्रजेश सिंह व उनके पुत्र को हिरासत में ले लिया।आसपास की दुकान भी बन्द कर दिया।

जगप्रसाद शुक्ल, अम्बिका प्रसाद मिश्र, चन्द्र मोहन पांडेय, बच्चाराम मिश्र, राम सुंदर शुक्ल, कृष्ण बिहारी शुक्ल, मोहम्द यासीन समेत बीस लोगो को ब्लाक रोड व लखनऊ हाइवे पर बेस कीमती भूमि का पट्टा दिया गया था।इसी भूमि पर बीस सालों से दुर्गा प्रतिमा भी रख्खी जाती थी।जमीन पर कब्जे की शिकायत तहसील प्रशासन  से लेकर जिलाधिकारी व मुख्य मंत्री पोर्टल पर शिकायत किया लेकिन सुनवाई नही हुई। अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार सिंह व तहसीलदार ने मौके पर पहुचकर दोनों पक्षो से वार्ता किया। विधायक बावन सिंह का कहना है कि जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद हुआ था। जिसे आपसी समझौते के तहत निपटा लिया गया है। 


एसडीएम ज्ञान चन्द्र गुप्ता ने बताया कि दो पक्षों में विवाद की स्थिति बनी थी सूचना के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। बाद में दोनों पक्षों ने आपस मे सुलह कर लिया। जिससे मामला निपट गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *