Gonda Maskanwa News:70 वर्षीय बुजुर्ग की जमीनी विवाद को लेकर निर्मम हत्या पुलिस जांंच मेंं जुटी

बुजुर्ग ने जमीनी विवाद को लेकर  हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी जिसकी सुनवाई होनी थी उसके पहले हो गयी हत्या 

राम सुभावन वर्मा

मसकनवांं,गोण्डा। छपिया थाना क्षेत्र के एक गांव में 70 वर्षीय बुजुर्ग की गला रेतकर हत्या कर दी गयी है परिजनों का कहना है कि  गांव के ही एक व्यक्ति से जमीनी विवाद चल रहा था जिसको लेकर बुजुर्ग हाईकोर्ट के लखनऊ खण्ड पीठ में याचिका दायर कर रखी थी जिसकी सुनवाई होनी थी उसके पहले ही घटना घट गयी सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 

बताते चले थाना क्षेत्र छपिया के  मसकनवा-मनकापुर नेशनल हाईवे मार्ग पर स्थित ग्राम पंचायत मछमरवा स्थित शारदा फीलिंग पेट्रोल पम्प से लगभग सौ मीटर पशिचम सडक के बगल छप्पर में राम बरन मौर्या पुत्र रामलौटन 70 बीती रात सोया हुआ था बृहस्पतिवार  सुबह लगभग छः बजे उसकी पत्नी उसे जगाने आयी तो देखा गले से खुन का रिसाव हो रहा था तत्काल लोगों को बताया मौके पर पहुंचे लोगों ने पुलिस को सूचित किया ।घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी छपिया  संजय तोमर,चौकी प्रभारी मसकनवा अरुण कुमार राय पुलिस फोर्स के साथ पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

छपिया पुलिस की माने तो किसी जगली जानवर के हमले से मौत हुई जबकि मृतक मच्छर दानी लगाकर सोया था मच्छर दानी लगी हुई थी जब मृतक की पत्नी पहुंची थी।पुलिस के  इस गैर जिम्मेदाराना बयान को लेकर पुलिस की भूमिका संदेह के घेरे में है।

 मृतक के भतीजे विनोद पुत्र राम चरन ने घटना की तहरीर पुलिस को दी है  विनोद के अनुसार बुधवार रात्रि घर से खाना खाकर सड़क के छप्पर के घर में सोने आये थे जो घर से सौ मीटर की दूरी पर रात्रि ग्यारह बजे तक सबकुछ ठीक ठाक था सुबह हमारी बडी माता उनको जगाने आई तो देखी गले से खुन का रिसाव हो रहा था हमारे मृतक हमारे  बडे बाप का गांव के ही संतोष वर्मा से जमीनी विवाद था जिसमें धमकी भी मिली थी हाईकोर्ट में जमीनी विवाद पर बहस होने वाली थे उसके पहले हत्या कर मुकदमे को खत्म करने की साजिश की गयी है।विनोद ने पुलिस पर पैसे लेने का भी आरोप लगाया है।पुलिस ने जिससे जमीनी विवाद था उसको हिरासत में लेकर पूछ ताछ कर रही है। 

घटना स्थल पर पहुंचे सीओ मनकापुर राम भवन यादव ने बताया कि मृतक के गले व होठ पर कटे का निशान जिससे खुन का रिसाव हो रहा था शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जांच किया जा आरोपियों को किसी कीमत पर नही छोडा जायेंगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *