Gonda News:परिषद के आवाहन पर घर पर ही मनाया गया परशुराम जन्मोत्सव

प्रदीप शुक्ला

गोंडा। यूपीकोरोना आपदा के चलते पिछले वर्ष की भाँति इस वर्ष भी ब्राह्मण संघठनों ने अपने आराध्य भगवान परशुराम का जन्मोत्सव सादगी के साथ मनाया, अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद की इकाई गोंडा से जिलाध्यक्ष पंडित दिनेश तिवारी ने बताया की संघठन के शीर्ष नेतृत्व से प्राप्त दिशा निर्देशों के अनुसार कोरोना कर्फ्यू की वजह से इस बार भी विप्र समाज से अपने घर ही हवन पूजन कर शाम को दीपोत्सव मनाये जाने का आवाहन किया था उन्होंने स्वयं अखिल भारतीय ब्राह्मण महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष पुरोहित पंकज पाण्डेय के साथ विधि पूर्वक परशुराम जी की पूजा अर्चना की, महिला प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष कवियत्री ज्योतिमा शुक्ला ने भी घर से अपने घर पूजा अनुष्ठान की फ़ोटो साझा किया है तथा शाम को दीप जला कर दीपोत्सव मनाने की अपील की है।

इसी क्रम में वजीरगंज ब्लॉक से भानु प्रताप तिवारी शशिधर पाण्डेय सहित सैकड़ों परिवारों द्वारा अपने घर पूजा अर्चना का अनुष्ठान किया गया ।

जिला संरक्षक पंडित विष्णु प्रताप पाण्डेय ने इस अवसर पर एक जुटता दिखाने पर बल देते हुए कहा है कोविड 19 की त्रासदी ने पाबन्दियों के साथ जीवन जीना सिखा दिया साथ ही यह सन्देश भी मिल रहा है की प्रकृति के विरुद्ध गतिविधियाँ मनुष्यों के लिए हितकर नही है।

कोरोना से बचाव के लिए दिशा निर्देशों का पालन करते हुए अपने घर ही जन्मोत्सव मनाये तथा सोशल मिडिया पर उसकी फ़ोटो अपलोड कर अपनी एकता का प्रदर्शन करें इसके तहत जनपद भर में अलग अलग स्थानों से घर पर मनाई गयी जयंती की फ़ोटो विडियों सोशल मिडिया पर बड़ी तादात में अपलोड की गयी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *