Gonda Dhanepur News:ब्लॉक मुख्यालय पर जिला कांग्रेस कमेटी गोंडा द्वारा आठ सूत्रीय मांग पत्र के साथ दिया गया एक दिवसीय धरना

उमापति गुप्ता

धानेपुर ,गोंडा।विकास खंड मुजेहना के परिसर में बृहस्पति वार को जिला कांग्रेस कमेटी गोंडा द्वारा एक दिवसीय धरना दे कर माननीय मुख्य मंत्री व जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन ए.डी.ओ.आई. इस. बी को आठ सूत्रीय मांग पत्र सौंपा गया जिनमे मांगे निन्मवत है।


मनरेगा मजदूरों के जॉब कार्ड हेतु ग्राम पंचायत वार कैम्प लगा कर जॉब कार्ड बनावायें जाने के साथ महिलाओं का भी जॉब कार्ड बनवाने की मांग की तथा मनरेगा मजदूरों की मांग के अनुरूप कार्य दिए जाएँ साथ ही मनरेगा कार्य की निगरानी की पर्याप्त ब्यवस्था की मांग की गयी है व धानेपुर स्थित डाक बंगले की जर्जर स्थिति में सुधार कराई जाय, विकास खण्ड स्तर पर खोदे गए तालाबों का मनरेगा द्वारा कराये गए गौ आश्रय केंद्रों का सत्यापन कराया जाय,प्रधामन्त्री आवास योजना में छूटे लाभार्थियों को आवास दिए जाने के साथ वितरित आवासों के लाभार्थियों के पात्र अथवा अपात्र होने की जांच कराई जाय और साथ ही धानेपुर में स्थिति गन्ना समिति कार्यलय को पुनः संचालन कराया जाय,धान क्रय केंद्रों पर धान खरीद की क्रय प्रक्रिय शुरू कराये जाय,गन्ना क्रय केंद्रों को तत्काल संचालित कराते हुए गन्ना अवैध रूप से हो रही किसानों से गन्ने की उतरवाई बंद कराई जाने के साथ अन्य मांगे शामिल की गयी हैं।

इस धरना प्रदर्शन में वरिष्ट कांग्रेसी नेता कुतुब्बुद्दीन खान उर्फ़ डायमण्ड,जैनुलआबदीन खान,दीलीप शुक्ला,धर्मराज सिंह, अनिल कुमार पाण्डेय सहित अन्य कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *