Gonda News:कानून व्यवस्था को लेकर सतत सतर्क दृष्टि रखें डीएम व एसपी, निरोधात्मक कार्यवाही में तेजी में लाएं- आयुक्त

राम नरायन जायसवाल
गोण्डा ।कानून व्यवस्था की मण्डलीय समीक्षा के दौरान आयुक्त ने निर्देश सख्त निर्देश दिए हैं कि पंचायत चुनाव के दृष्टिगत संवेदनशील मतदान केन्द्रों व गा्रम पंचायतों का चिन्हांकन अभी से कर लें तथा निरोधात्मक कार्यवाही शुरू कर दें। घनी आबादी के अन्दर पड़ने वाले मतदान केन्द्रों को आवश्यकताानुसार स्थानान्तरित करने की कार्यवाही करें।

आयुक्त ने सभी जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए कि व्यक्गित असलहों की समीक्षा की कर लें तथा निलम्बन की लम्बित कार्यवाही में तेजी लाएं। आयुक्त ने कहा कि गैंगस्टर के लम्बित विवेचनाओं में बिलमब के लिए जिम्मेदार विवेचनाधिकारियों की जवाबदेही तय की जाय तथा शीघा्रतिशीघ्र चार्जशीट लगवाई जाए। आईजी डा0 राकेश सिंह ने पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए कि निरोधात्मक कार्यवाही के दौरान नाबालिग, मृतक तथा जेल में निरूद्ध लोगों का ध्यान रखते हुए र्कायवाही करें। आयुक्त ने यह भी निर्देश दिए शराब के सभी लाइसेन्सियों का चरित्र सत्यापन कराया जाय। जिला बदर तथा गुण्डा एक्ट की कार्यवााही में तेजी लाने तथा निर्वाचन में खलल डालने की संभावना वाले लोगों पर पैनी नजर रखते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

बैठक में आईजी डा0 राकेश सिंह, जिलाधिकारी गोण्डा मार्कण्डेय शाही, बलरामपुर श्रुति पाण्डेय श्रावस्ती टी0के0 शीबू, अपर आयुक्त के0के0 सिंह, एसपी गोण्डा शैलेश कुमार पाण्डेय बहराइच बलरामपुर व एसपी श्रावस्ती, सीडीओ गोण्डा शशांक त्रिपाठी सहित सीडीओ बहराइच, बलरामपुर व श्रावस्ती, संयुक्त विकास आयुक्त वीरेन्द्र प्रसाद पाण्डेय सहित सभी विभागों के मण्डलीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *