Lakhimpur Kheri News:खाटू वाले श्याम बाबा का संकीर्तन कार्यक्रम हुआ आयोजित

एन.के.मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ (लखीमपुर-खीरी)।नगर के एक गेस्ट हाउस में खाटू वाले श्याम बाबा का संकीर्तन और झुंझुनू वाली रानी सती दादी का मंगल पाठ संपन्न हुआ। जिसमें नानपारा से आए कुमार सानू ने रानी सती दादी का जीवन वृतांत का वर्णन गीतों के माध्यम से किया।

श्री अग्रवाल सभा गोला क्षेत्र के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में नानपारा से पधारे कुमार सानू ने रानी सती दादी के जीवन चरित्र पर आधारित वृतांत का पठन-पाठन संगीत की शैली में शुरू किया। बीच-बीच में श्री अग्रवाल सभा महिला मंडल की महिलाओं ने डांडिया नृत्य कर कार्यक्रम में समा बांधा।
देर रात दादी जी का मंगल पाठ समापन के उपरांत भजन गायक कुमार सानू द्वारा खाटू वाले श्याम बाबा का भव्य भजन कीर्तन प्रारंभ हुआ। जिसमें तमाम श्याम प्रेमियों और दादी भक्तों ने भजन कीर्तन की वर्षा के बीच जमकर नृत्य किया और आनंद उठाया। भजन गायक कुमार सानू द्वारा दीनानाथ मेरी बात छानी कोनी तेरे से मोर छड़ी लहराई समेत फागुन मेले के बाबा श्याम के तमाम भजन गाकर माहौल को श्याममय कर दिया।

इस अवसर पर सैकड़ों श्याम प्रेमी और रानी सती दादी के भक्त देर रात तक उपस्थित रहकर भजन कीर्तन की अमृत वर्षा में झूमते और नाचते गाते रहे। इस मौके पर गेस्ट हाउस में गेंदा, गुलाब, मोगरा आदि सुगंधित फूलों से भव्य सजावट की गई थी। जिस की महक से और खुशबू से पूरा माहौल खुशगवार हो रहा था और भजन-कीर्तन की मस्ती में चार चांद लग रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *