Gonda News:मण्डलायुक्त ने की खाद्यान्न वितरण की समीक्षा, मानक अनुरूप वितरण सुनिश्चित कराने के दिए निर्देश

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा।आयुक्त देवीपाटन मण्डल एस0वी0एस0 रंगाराव ने सोमवार को विभिन्न विभागों की मण्डलीय समीक्षा के क्रम में खाद्य एवं रसद तथा विपणन विभाग की समीक्षा के दौरान सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे शासन के निर्देशानुसार समय से मानक अनुरूप खाद्यान्न की उठान व खाद्यान्न वितरण कराना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही एफसीआई गोदाम से विपणन गोदामों को पहुंचाए जाने वाले खाद्यान्न का सत्यापन जिम्मेदार अधिकारियों से कराकर उन्हें शीघ्रातिशीघ्र रिपोर्ट उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

आयुक्त ने कहा है कि खाद्यान्न निकासी और उसका नोडल अधिकारियों के समक्ष वितरण की स्थिति से भी उन्हें अवगत कराते रहें ताकि शासन की मंशानुसार आम जनमानस को इसका लाभ मिल सके।


आयुक्त ने सप्लाई चेन व वितरण व्यवस्था के सम्बन्ध में गहन पूछताछ करते हुए लाभार्थियों की संख्या व आपूर्ति  से सम्बन्धित विवरण जनपदवार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आॅन लाइन व आॅफलाइन फीडिंग कार्यों की समीक्षा के साथ ही साथ मार्केटिंग गोदामों की क्षमता की भी समीक्षा की तथा निर्देशित किया कि मण्डल के सभी गोदामों की क्षमता की अद्यतन सूचना से उन्हें अवगत कराया जाय।
आयुक्त ने खाद्य एवं रसद, विपणन तथा भण्डारण की विस्तृत समीक्षा के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को अद्यतन सूचनाओं के साथ आगामी 19 अगस्त को सायं साढ़े 04 बजे तलब किया है ताकि मण्डल की और गहनतम समीक्षा की जा सके।


बैठक में आरएफसी दिनेश शर्मा, जिला पूर्ति अधिकारी गोण्डा वी0के0 महान सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *