Gonda News:सांसद खेल प्रतिस्पर्धा का कैसरगंज सांसद ने किया उद्घाटन

  • सांसद खेल प्रतिस्पर्धा का कैसरगंज सांसद ने किया उद्घाटन
  • खेल से होता है शारीरिक व मानसिक विकास-बृजभूषण शरण सिंह

राम नरायन जायसवाल की रिपोर्ट

गोंडा।सांसद खेल प्रतिस्पर्धा का शुभारंभ कैंसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने नंदिनी नगर महाविद्यालय नबाबगंज के खेल प्रांगण में ध्वजारोहण कर तथा हनुमान जी के चित्र पर दीप प्रज्जवलित करके किया गया। खेल के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि सांसद खेल प्रतिस्पर्धा पूरे देश में हो रही है।सांसद ने कहा कि स्वस्थ शरीर के अंदर ही स्वस्थ दिमाग का निर्माण होता है।कोरोना काल में कोरोना वायरस खिलाड़ियाें का कुछ नहीं कर पाया।

 


खेल के माध्यम से आज के युवा अपने जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा सांसद खेल प्रतिस्पर्धा की शुरुआत करने की प्रशंसा की। सांसद खेल प्रतिस्पर्धा के नवाबगंज प्रभारी नगर पालिका अध्यक्ष डाक्टर सत्येंद्र सिंह ने बताया कि नवाबगंज, वजीरगंज क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायतों के खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन करा कर एक मैदान पर आमंत्रित कर खेल प्रतिस्पर्धा कराई जा रही है।‌इस खेल में बालक बालिका वर्ग के 200,400 ,1600 मीटर दौड़, कबड्डी, खो-खो,वालीवाल, क्रिकेट, कुश्ती जैसी चैम्पियनशिप कराई जाएगी। खेल प्रतिस्पर्धा का समापन 27 नवम्बर को होगा। ब्लाक स्तर के विजेताओं का चयन करके जनपद स्तरीय चैम्पियनशिप जिला मुख्यालय पर स्थित रघुकुल विद्यापीठ में 25 दिसंबर से पहले कराया जायेगा। खेलों में जिला व ब्लाक स्तर पर प्रथम विजेताओं को पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेई के जन्मदिन के अवसर पर सम्मानित किया जायेगा।

 

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम मिश्रा, नवाबगंज ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सुमित भूषण सिंह,करन भूषण सिंह, वजीरगंज ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि पंकज सिंह, नवाबगंज खंड विकास अधिकारी राघवेन्द्र प्रताप सिंह, वजीरगंज बीडीओ शेर बहादुर सिंह,बीओपीआरडी नवाबगंज प्रिया यादव सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *