Lakhimpur Kheri News:कोविड संक्रमण से हुए मृतकों के वारिसानो के घर-घर पहुंची उद्धरण खतौनिया

डीएम ने गढ़ी मिदनिया में वारिस को प्रदान की उद्धरण खतौनी
एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी । कोविड-19 महामारी से मृतक व्यक्तियों की संपत्तियों की विरासत कर उनके वारिसानो को निशुल्क उद्धरण खतौनी अभियान चलाकर घर-घर पहुंचाए जाने के निर्देश उप्र शासन से प्राप्त हुए। उक्त आशय की जानकारी अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) अरुण कुमार सिंह ने दी। यह अभियान 18 जुलाई तक चलेगा।

शुक्रवार को डीएम डॉ अरविंद कुमार चौरसिया ने एडीएम अरुण कुमार सिंह, तहसीलदार सदर उमाशंकर के साथ तहसील सदर के ग्राम गढ़ी मिदनिया में कोविड से मृतक हुए वारिस श्रीमती रेखा मिश्रा को निशुल्क उद्धरण खतौनी सोंपी। इस दौरान डीएम ने उनका कुशल क्षेम जाना एवं शासन से हर संभव मदद के लिए आश्वस्त किया। इस दौरान डीएम ने मौजूद ग्राम प्रधान अनुश्री जायसवाल से गांव में कराए जाने वाले विकास कार्यक्रमों की प्राथमिकता जानी।

इसके बाद अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) अरुण कुमार सिंह ने पिपरिया करमचंद सहित अन्य गांव मैं कोविड में दिवंगत हुए लोगों के वारिसानो को उद्धरण खतौनी दी।तहसीलदार सदर ने बांसखेड़ा एवं राजापुर गांव पहुंचकर वरिसानो को उनके घर जाकर उद्धरण खतौनी प्रदान की। बताते चलें जिले की सभी तहसीलों में राजस्व विभाग के आला अधिकारियों ने कोविड से मृतक के वारिसानो के घर-घर जाकर निशुल्क उद्धरण खतौनी प्रदान की जा रही है।

एडीएम ने बताया कि जिले में कोविड से अब तक 289 की कोविड संक्रमण से मृत्यु हुई। जिनमें 148 व्यक्तियों के पास अपनी भूमि थी। जिनमें अब तक 109 व्यक्तियों की भूमि की विरासत कर उनके वरिसानो को निशुल्क उद्धरण खतौनी उनके घरों पर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा उपलब्ध कराई जा चुकी है। वहीं शेष 39 व्यक्तियों की भूमि की वरासत प्रक्रियाधीन है जिन्हें जल्द ही अभियान के दौरान निशुल्क खतौनी उपलब्ध कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *