Gonda Wajirganj News:गोंडा-अयोध्या हाईवे सहित अन्य स्थानों पर बिजली विभाग की लापरवाही के चलते खुले में रखे ट्रांसफार्मर हादसों को दावत दे रहे हैं

 हादसे को दावत दे रहे हैं खुले में रखे ट्रांसफार्मर

 

डाक्टर ओ .पी .भारती

वजीरगंज, गोण्डा । गोंडा-अयोध्या हाईवे सहित अन्य स्थानों पर बिजली विभाग की लापरवाही के चलते खुले में रखे ट्रांसफार्मर हादसों को दावत दे रहे हैं। उपभोक्ताओं की शिकायतों के बाद भी खुले में रखे ट्रांसफार्मरों की बैरिकेडिग की कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है। विभागीय जिम्मेदार किसी बड़े हादसे के इंतजार में हैं। जबकि उपभोक्ताओं ने बैरीकेडिग व टूटे चबूतरे को ठीक कराने की मांग जिम्मेदार अधिकारियों से कर चुके हैं।

डुमरियाडीह फीडर के कई ट्रांसफार्मर खुले में रखे हैं। गोंडा-अयोध्या हाईवे पर स्थिति राजासगरा जनता होटल के पास खुले में रखा ट्रांसफार्मर दुर्घटना को आमंत्रण दे रहा है। नबाबगंज फीडर के वजीरगंज थाने के सामने का ट्रांसफार्मर खुले में रखा है और उसका चबूतरा टूटा पड़ा है। हाईवे पर खुले में रखे होने के चलते कभी भी कोई दुर्घटना घट सकती है।

– उपभोक्ताओं का दर्द
शुभम गुप्ता व सुरेश ने बताया खुले में रखे ट्रांसफार्मर की बैरीकेडिग कराने के लिए बिजली विभाग के जिम्मेंदारों को कई बार अवगत कराया गया। लेकिन समस्याओं पर विभाग के जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं। मुशीम व राम लौटन ने बताया कि क्षेत्र में ज्यादातर स्थानों पर ट्रांसफार्मर खुले में ही रखे हैं। इससे आए दिन मवेशी चपेट में आ जाते हैं। खुले में रखे होने से शार्ट सर्किट की भी समस्या बनी रहती है।

 


-भेजा गया इस्टीमेट
गोंडा-अयोध्या हाईवे पर खुले में रखे ट्रांसफार्मरों की बैरीकेडिग व अन्य मेंटीनेंस का स्टीमेट मुख्यालय भेजा गया है। पास होते ही काम कराया जाएगा।
अजय कुमार गुप्ता
अधिशासी अभियंता, डुमरियाडीह

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *