Gonda Gaura Chauki News:नये तीन कृषि कानूनो से किसानो की आय दो गुनी होगी:प्रभात वर्मा

तीन कृषि कानून को लेकर विपक्ष किसानों को गुमराह कर रहा है,केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों की आय दोगुना करने में जुटी है

चिन्टू खान 

गौरा चौकी, गोंडा।भारतीय जनता पार्टी के तत्वावधान में किसान चौपाल का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमे  ग्राम पंचायत मोकलपुर मंडल बभनजोत व दौलतपुर ग्राट मंडल केशवनगर मे  चौपाल में भाजपाइयों ने सरकार की उपलब्धियों का बखान किया।

किसान चौपाल के मुख्य अतिथि विद्याभूषण द्विवेदी जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा ने कहा भारतीय जनता पार्टी किसान की हर हाल में मदद कर रही है।भाजपा सरकार ने किसानों के हित में तमाम योजनाएं प्रारंभ की हैं। इनके माध्यम से किसानों को उनका सीधा लाभ मिल रहा है। गन्ने का मूल बढ़ाया है।

भाजपा विधायक प्रभात वर्मा ने किसान चौपाल में सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि सरकार लगातार किसान हित में काम कर रही है। तीन कृषि कानून को लेकर विपक्ष किसानों को गुमराह कर रहा है। केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों की आय दोगुना करने में जुटी है। अगर किसानों को लगता है कि कानून में किसी प्रकार के बदलाव की आवश्यकता है तो केंद्र सरकार उस पर वार्ता करने के लिए तैयार हैं। लेकिन किसी भी स्थिति में विपक्षी राजनीतिक दलों के दबाव में हमें अपने समाज में विद्वेष को नहीं फैलने देना हैं।

उन्होने कहा इसका सिर्फ विरोधी दल ही विरोध कर रहे हैं जबकि इस कानून से किसान अपनी उपज का अधिकतम लाभ पाने के लिए देश के किसी भी हिस्से में बेच सकता है। जहां तक छोटी बड़ी मंडियों के समाप्त होने की बात है वो भी एकदम बेबुनियाद है। इसी प्रकार बड़ी कंपनियों के मालिकाना की बात कही जा रही है जो सत्य से परे है। एमएसपी पूर्व की भांति प्रभावी एवं स्तर वृद्धि के साथ रहेगी। साथ ही सरकारी खरीद भी पूर्ववत ही रहेगी। सबसे बड़ी बात यह है की इस बिल द्वारा कृषि क्षेत्र में निवेश को प्रोत्साहन मिलेगा जो सीधे सीधे किसानों के हित में होगा।

किसान चौपाल में मौजूद रहे विधायक प्रभात कुमार वर्मा, नीरज मौर्या जिला उपाध्यक्ष, शोहरत वर्मा मंडल अध्यक्ष, फूल चंद्र मौर्या मंडल अध्यक्ष किसान मोर्चा, अरूण प्रकाश शुक्ला महामंत्री, हरिप्रसाद गुप्ता (मंडल महामंत्री किसान मोर्चा), राम अभिलाख वर्मा (सेक्टर संयोजक), रमाशंकर शर्मा बूथ अध्यक्ष, रमाकांत मिश्रा बूथ उपाध्यक्ष, राम बहादुर सिंह , पुजारी वर्मा , राम जीत वर्मा , रामकुमार वर्मा विक्रम प्रसाद. आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *