Lakhimpur Kheri News:चीनी मिल अजबापुर अधिकारियों की लापरवाही के चलते किसान की ट्रैक्टर के नीचे दबकर दर्दनाक मौत

शव कीमत लगाई पचास हजार भड़के किसान लगाया जाम

एन.के.मिश्रा

मोहम्मदी, लखीमपुर खीरी। डीसीएम श्रीराम लिमिटेड शुगर यूनिट अजबापुर में गन्ना आपूर्ति के लिए पहुंचे किसान की चीनी मिल के यार्ड में ट्रॉली के नीचे दबकर मौत हो गई।घटना के बाद किसानों ने कई घंटों तक जमकर हंगामा काटा।मिल प्रशासन ने पसगवां पुलिस को घटना के बाबत सूचना दी।सूचना के बाद सीओ मोहम्मदी अभय प्रताप मल्ल सहित मोहम्मदी व पसगवां कोतवाली का पुलिस बल मौके पर पहुंच गया।पुलिस व मिल प्रबंधन के द्वारा पीड़ित परिवार व किसानों को समझाने में खासी मशक्कत करनी पड़ी । कई घण्टों तक चली वार्ता के बाद आर्थिक मदद सहित अन्य सुविधाओं का आश्वासन दिए जाने के पर मामला शांत हुआ।घटना बीती रात लगभग दो बजे की है।  पसगवां कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पिपराग्रांट निवासी शेष नारायण वर्मा (25) पुत्र अवध नारायण वर्मा अजबापुर चीनी मिल में गन्ना आपूर्ति के लिए रात लगभग 12:00 बजे पहुंचा था । चीनी मिल के ट्राली गन्ना यार्ड में ट्रैक्टर ट्राली खड़ी करने के बाद वह ट्राली के नीचे सो गया । इसी दौरान ट्राली यार्ड की लाइन चलने पर मृतक की ट्रॉली के पीछे लगे लाइन में लगे ट्रैक्टर चालक ने अपने वाहन को अनजाने में आगे बढ़ा दिया । जिससे अपनी ही ट्राली के नीचे सो रहे शेष नारायण वर्मा की ट्राली से दबकर मौत हो गई । 
मृतक के परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है । मामले की जांच कर कार्यवाही की जाएगी । आदर्श कुमार सिंह, एसएचओ पसगवां
मृतक की पत्नी सावित्री ने चीनी मिल अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए बताया अगर मील में वाहनों की उचित व्यवस्था होती मेरे पति की जान न जाती मेरे पति के शब की कीमत सिर्फ 50,000 लगाई मैं अपने बच्चे कैसे पालूंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *