Lakhimpur- Kheri-News: किसान मजदूर संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मांगों से संबंधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा

एन.के.मिश्रा

पलियाकलां, लखीमपुर खीरी। विभिन्न मांगों को लेकर तहसील परिसर में पहुंचे आईटी सेल राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम डा. अमरेश कुमार को सौंप कर समस्याओं के समाधान की मांग की।

संगठन का कहना था कि अगर जल्द ही समस्याओं का समाधान ना हुआ तो वह आंदोलन को विवश होंगे।मुख्यमंत्री को संबोधित एसडीएम डा.अमरेश कुमार को सौंपे गये ज्ञापन में आईटी सेल राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने कहा है कि तराई में बारिश के सीजन के दौरान आने वाली बाढ़ में सैकड़ों एकड़ खेती व उस पर खड़ी फसल बर्बाद हो जाती है जिस समस्या का अभी तक कोई पुख्ता समाधान नहीं निकल सका है।

इसके अलावा दुधवा टाइगर रिजर्व के जंगली हाथियों के दल व अन्य वन्यजीवों द्वारा लगातार किसानों के खेतों में पहुंच उनकी फसलें बर्बाद की जाती हैं जिससे किसान खासा परेशान है। पलिया निघासन रोड इन दिनों बद से बदतर हालत में पहुंच चुका है जिसका जल्द निर्माण कार्य कराया जाए। आवारा पशुओं का दल लगातार किसानों के खेतों में खड़ी फसल को नष्ट कर रहा है जिन पर अंकुश लगाया जाना बहुत जरूरी है। साथ ही डीजल के दामों में टैक्स घटाकर किसानों को राहत दी जाए। ज्ञापन देने वालों में संगठन के तहसील अध्यक्ष गुर प्रताप सिंह, संजीत सिंह, जावेद खां, राममिलन सर्वजीत सिंह आदि संगठन के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *