Gonda Babhnan News:बभनान चीनी मिल में किसान ने पकड़ी घटतौली भारी हंगामा के बाद छपिया थाने में दोषी कर्मियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज

बी.के.ओझा

बभनान ,गोण्डा। बभनान चीनी मिल में किसान ने पकड़ी घटतौली किसान धर्म काँटा से गन्ना तौल कराया था मिल के कांटे पर लगभग तीन कुन्तल गन्ना कम ठहरने पर तौल कर्मियों से कहा सुनी होने पर सूचना पर पहुंचे पूर्व जिला पंचायत सदस्य छोटे राजा मिल पर बैठ गये धरने पर इस बीच किसानों ने जमकर हंगामा काटा है इसकी खबर लगते भारी पुलिस बल के साथ सीओ एसडीएम ने पहुंच कर मामले को शांत कराते हुए दोषी कर्मियों पर मुकदमा दर्ज कराया है। 

बताते चले कि रविवार को बभनजोत ब्लाक के गन्ना  किसान महादेव प्रसाद ने गन्ने की छिलाई कर उसे बेचने के लिए बभनान चीनी मिल भेजा था। महादेव ने बभनान चीनी मिल पर पहुंचने से पूर्व ही धर्म कांटे से तौल करा रखी थी जिसमे ट्रैक्टर ट्राली व गन्ने की वजन 96.70 कुंतल। धर्म कांटे के हिसाब से बभनान चीनी मिल के परिसर में लगे मिल के कांटे पर 94 कुंटल गन्ना बताया गया।जो लगभग तीन कुंतल गन्ना कम तौल हुआ , जिससे किसान महादेव भड़क उठा। जब वहां बैठे लोगों से आपत्ति जताई तो लोग गुंडागर्दी करने पर आमादा हो गए। दबंगों की गुंडई देख महादेव व ड्राइवर घबराकर किसी तरह से बभनजोत ब्लाक से पूर्व जिला पंचायत सदस्य  छोटे राजा के पास पहुंचे और उन्हें पूरे मामले से अवगत कराया।किसानों के हक की लड़ाई लड़ते आ रहे हैं बिंदेश्वर प्रताप सिंह उर्फ छोटे राजा मझौवा तोग  सूचना पाते ही छोटे राजा वहां पहुंचे और किसानों के साथ हो रहे उत्पीड़न पर बभनान चीनी मिल के खिलाफ अपने साथियों संग धरने पर बैठ गए तथा संबंधित अधिकारियों से बभनान चीनी मिल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पर अड़ गए।उनकी अगुवाई में पहुंचे सैकड़ों किसानों के विरोध के बाद पहुंचे उपजिलाधिकारी मनकापुर,क्षेत्राधिकारी मनकापुर, सहकारी गन्ना समिति गौराचौकी सचिव आनंद स्वरूप शुक्ला, सहकारी गन्ना विकास समिति सचिव मनकापुर विक्रम बहादुर सिंह,थाना प्रभारी छपिया संजय कुमार तोमर, चौकी प्रभारी बभनान। सचिव आनंद स्वरूप शुक्ला की शिकायत पर छपिया थाने में किसानों के साथ दबंगई और घटतौली कर रहे चीनी मिल कर्मियों के खिलाफ पुलिस ने देेेर सायं  मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *