Lakhimpur Kheri News: किसान रो रहा सीएम योगी शराब की दुकाने खुलवा रहे हैं

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी। कांग्रेस भवन पर किसान स्वाभिमान यात्रा के बारे में  उत्तर प्रदेश किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष  तरुण पटेल ने  प्रेस वार्ता की। बताया सीयम योगी शराब की दुकानें खुलवा रहे हैं , किसान रो रहा है। कि उत्तर प्रदेश में किसानों की सुरक्षा को लेकर किसान स्वाभिमान यात्रा निकाली जा रही है । यह यात्रा 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती से किसान स्वाभिमान यात्रा पूरे प्रदेश में निकाली जा रही है और यह यात्रा 15 दिसंबर तक चलेगी । उन्होंने बताया कि किसान के बीच की यात्रा है।

जिसमें किसान के मान सम्मान और उनके भविष्य की सुरक्षा और उनके स्वाभिमान की बात की जा रही है । यात्रा के समापन के उपरांत आगामी 23 दिसंबर पूर्व प्रधानमंत्री किसान नेता  स्व चौधरी चरण सिंह  की जयंती के अवसर पर किसान कांग्रेस लखनऊ में प्रदेश स्तरीय किसान सभा का आयोजन कर रही है । समूचे प्रदेश से किसान हजारों हजार की संख्या में पहुंचेंगे ।मौजूदा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए श्री पटेल ने कहा कि भाजपा सरकार हमेशा से ही किसान विरोधी रही है ।

तीनों कृषि विधेयक बिल किसानों को कारपोरेट सेक्टर का गुलाम बनाने की साजिश है ।मोदी सरकार को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि वन नेशन वन मार्केट की सूली पर किसानों को चढ़ाने वाली केंद्र सरकार की नियत में खोट है I।उन्होंने कहा कि मोदी सिर्फ उद्योग पतियों के नेता हैं किसानों के नेता नहीं हैं । भारत को कांग्रस की जरूरत है । उत्तर प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री किसान ही होगा ।अंत में उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से जन जन के किसानों तक पहुंच कर उन को जागरूक करने का काम किया जाएगा।

 प्रेसवार्ता में  किसान कांग्रेस जिला अध्यक्ष विपुल गुप्ता एवं प्रदेश महासचिव राजेश अवस्थी व प्रदेश सचिव शुभम सिंह वरिष्ठ कांग्रेसी दीपक बाजपेई निवर्तमान कांग्रेस प्रवक्ता रवि तिवारी संजय गोस्वामी पंकज दीक्षित दलित नेता दिलीप पासवान राजेंद्र गुप्ता कामिल अंसारी शुभम अग्निहोत्री रवि गोस्वामी आदि कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *