Lakhimpur Kheri News:किसानों के प्रदर्शन के बीच हुई हिंसा में 4 किसानों सहित आठ की मौत जिलें भर में भारी सुरक्षा बल

किसानों का आरोप केंद्रीय गृह राज्य मन्त्री के बेटे की गाड़ी किसानों पर चढ़ी 

डिप्टी सीएम को काले झंडे दिखाने के लिए इकट्ठे थे किसान

किसानों ने भाजपाइयों पर किया हमला दो गाड़िया फूंकी

8के मरने व एक दर्जन के घायल होने की सूचना

एन के मिश्रा 
लखीमपुर खीरी। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को आज लखीमपुर में कार्यक्रम करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री के पैतृक गांव बनबीरपुर कुश्ती की शुरूआत करने जाना था। सुबह 8 बजे किसानों ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी और डिप्टी सीएम केशव मौर्य के हेलिकॉप्टर उतरने के लिए तिकोनिया में बनाए गए हेलिपैड को कब्जे में ले लिया था।

 

किसान काले झंडे दिखाने के लिए तिकोनिया – बनबीरपुर मोड़ पर खड़े थे। किसानो का आरोप है कि अजय मिश्रा के बेटे अभिषेक मिश्रा ‘मोनू’ की गाड़ी किसानों पर चढ़ गई। 7- 8 किसान घायल हो गए। यह देख किसानों का गुस्सा फूट गया। किसानों ने अभिषेक की गाड़ी के अलावा एक अन्य गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। तोड़फोड़ भी हुई । वहीं घायलों को अस्पताल भेजा गया है। डीएम  डॉ अरविंद कुमार चौरसिया ने बताया कि 6  लोगो की  मौत हुई है।  6 की दुर्घटना व 2 की कुचलने  से मौत हुई है । करीब एक दर्जन घायल है।  दो पत्रकार के के मौर्य व चानी घायल है।

टिकैत गाजीपुर बॉर्डर से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने वीडीओ भी मीडिया को भेजा  है। लखीमपुर में योजनाओं का लोकार्पण करने के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और केंद्रीय राज्यमंत्री  कार से टेनी के गांव बनवीरीपुर जा रहे थे।  यहां कुश्ती प्रतियोगिता की शुरुआत करनी थी।  किसान हफ्ते भर पहले दिए अजय मिश्रा टेनी के एक बयान से आहत हैं।

 

किसानों का कहना है कि मंत्री बनने के बाद अजय मिश्रा ने कहा था कि हम अपनी पर आ गए तो हम क्या कर सकते हैं? यह सब जानते हैं। अजय मिश्रा ने यह बयान 15 दिन पूर्व किसानों की तरफ से काले झंडे दिखाए जाने के बाद दिया था।इस घटना के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने सभी जिलों के किसानों को अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा है।

 

संयुक्त मोर्चा नेता तजिंदर सिंह विर्क गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। एडीजी ( लॉ एंड ऑर्डर), कमिश्नर, आईजी जोन तिकोनिया पहुंच रहे है। कुचलने से मरे लवप्रीत सिंंह  चौखडा  फार्म थाना पलिया व एक अज्ञात का शव अस्पताल में आ गया है। दोनो शव  सिख ले गए।

लखीमपुर  खीरी ताजा अपडेट
तिकोनिया हिंसा में पत्रकार रमन कश्यप की मौत।तहसील निघासन के थे पत्रकार। गाड़ी में लड़ कर पानी मे गिर गए थे। अब तक 9 मौते।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *