Lakhimpur Kheri News:*कलेक्ट्रेट में मनाई गई डाॅ0भीमराव रामजी आंबेडकर जयंती* ‘विश्व के सभी देशों में भारत का लोकतंत्र सबसे मजबूत: डीएम’

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी । बाबा साहब डाॅ0 भीमराव रामजी आंबेडकर की जयन्ती कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में मनाई गई। जिलाधिकारी के साथ-साथ अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) अरूण कुमार सिंह-प्रथम, उपजिलाधिकारी सदर डाॅ0 अरूण कुमार सिंह सहित मौजूद अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने बाबा साहब के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पाजंलि समर्पित की।

इस अवसर पर जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि विश्व के सभी देशों में भारत का लोकतंत्र सबसे मजबूत है। इसका श्रेय भारत के संविधान को जाता है। जिसकी रचना बाबा साहब द्वारा की गई थी। अंग्रेजो से जब देश आजाद हुआ और संविधान का निर्माण हुआ तबसे लेकर आज तक देश में बहुत परिवर्तन हुए। संविधान में अधिकार के साथ कर्तव्य एवं दायित्वों का वर्णन भी है। हमें अधिकारों के प्रति सचेत रहने के साथ कर्तव्यों का पालन करना चाहिए। डाॅ0 आंबेडकर ने कहा था शिक्षित बनो और संघर्ष करों इसलिए हमें शिक्षा पर विशेष ध्यान देना है। जब हम शिक्षित होगें तो देश प्रगति की ओर बढ़ेगा और देश की प्रगति के साथ हमारी भी तरक्की भी जुड़ी है।

अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) अरूण कुमार सिंह ने डाॅ0 आंबेडकर के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर सारगर्भित विचार व्यक्त करते हुए कहा कि हमें उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए।

इसके साथ एसडीएम सदर अरूण कुमार सिंह, डीएम के ओएसडी रामकुमार, राकेश त्रिपाठी, प्रशासनिक अधिकारी मोहम्मद सलीम, सुरेश कुमार वर्मा, कलेक्ट्रेट कर्मी सुधीर सोनी, श्रीराम, उप्र कलेक्ट्रेट मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार श्रीवास्तव मौजूद रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन जाहिद खां ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *