Gonda Colonelganj News: नगर के कोरोना कंटेन्मेंट जोन को सील करने पहुंचे अधिकारियों से व्यापारियों की जबरदस्त नोकझोंक

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज,गोण्डा । नगर के कोरोना कंटेन्मेंट जोन को सील करने पहुंचे अधिकारियों से व्यापारियों की जबरदस्त नोकझोंक हुई। मौके पर भारी फोर्स बुलाकर सर्वामाई स्थान से बाजार के मुख्यमार्ग को सील किया गया। करनैलगंज नगर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संकरण को रोकने के लिए प्रशासन लोगों को जागरूक करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा। विगत दिनों गांधीनगर, स्टेशन रोड, गाड़ी बाजार सहित कई स्थानों पर कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जिन्हें स्वास्थ्य विभाग ने होम आइसोलेट कर दिया है। जिन क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। उस एरिया को कंटेन्मेंट एरिया घोषित करते हुए उसे लॉक करने की प्रक्रिया अमल में आई है।

उसी क्रम में गुरुवार की देर शाम नगर पालिका के कर्मचारियों द्वारा स्टेशन रोड करनैलगंज के मुख्य मार्ग को ही बंद कर दिया गया। जिससे क्षुब्द व्यापारियों ने जमकर विरोध किया। सूचना मिलते ही सरकारी अमला मौके पर पहुँच गया। जिसमें एडीएम शत्रुघ्न पाठक, क्षेत्राधिकारी मुन्ना उपाध्याय, प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह मय फोर्स मौके ओर पहुंच कर लोगों को समझा बुझाकर किसी तरह शांत किया। गौरतलब है जिस एरिया को लॉक किया गया। वहां पर पिछले 9 दिन पहले से कोरोना मरीज है तब वह स्थान सील नहीं हुआ अब नवें दिन मुख्य मार्ग को ही सील कर दिया गया। इसी कारणवश व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन किया।

पूरे मामले को जानकर एसडीएम ने लोगों को आश्वासन दिया कि किसी के साथ अन्याय नहीं होगा। जिस भी क्षेत्र में पॉजिटिव केस मिलेंगे वहां से 25 मीटर की दूरी तक लॉक किया जाएगा। व्यापारियों का कहना है जिस घर में केस निकले उस घर के सामने व उस एरिया को लॉक किया जाए न कि मुख्य मार्ग को। एसडीएम ने नगर पालिका के ईओ राजीव रंजन को दूरभाष के जरिए सख्त निर्देश दिया है कि जिस भी एरिया में केस निकले हैं उस एरिया को तत्काल प्रभाव से गुरुवार की देर रात्रि तक कर्मचारियों को लगाकर सील किया जाए। इस मौके पर गुरुद्वारा प्रधान हरजीत सिंह, व्यापार मंडल अध्यक्ष राहुल सिंह, डॉ हरजिंदर सिंह, ओम प्रकाश तिवारी, हरप्रीत, मनप्रीत, लवी सहित तमाम लोग रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *