Lakhimpur- Kheri-News-डीएम ने किया एकीकृत कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का निरीक्षण, दिए निर्देश

…….मैं डीएम खीरी बोल रहा हूं, कंट्रोल रूम आप का हाल-चाल लेता है, स्वास्थ्य संबंधी कोई दिक्कत हो तो बताएं 

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी 10 अगस्त 2020। सोमवार को जिला अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने एकीकृत कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का निरीक्षण किया और संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डीएम ने सर्वप्रथम कोविड हेल्प डेस्क पर जाकर कमांड सेंटर में आने वाले लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण की अंकन वाली पंजिका का अवलोकन किया। इसके उपरांत कांटेक्ट ट्रेसिंग करने वाली टीम से अब तक किए गए कार्यों के संबंध में जानकारी ली।

वही कमांड सेंटर में होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित व्यक्तियों की प्रतिदिन मॉनिटरिंग करने वाली टीम से आज किए गए संक्रमित व्यक्तियों से संपर्क के बारे में जानकारी हासिल की। डीएम ने मानिटरिंग कर रही टीम से संक्रमित मरीजों से बात कराने के लिए कहा। डीएम ने संक्रमित मरीजों से बात करते हुए कहा मैं डीएम खीरी बोल रहा हूं आपको किसी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी कोई दिक्कत तो नहीं है, कंट्रोल रूम आपका प्रतिदिन हाल-चाल लेता है।

आज आपका तापमान क्या है जैसे तमाम प्रश्न किए। जिन भी संक्रमित मरीजों से डीएम ने बात की सभी ने होम आइसोलेशन में स्वस्थ होने के साथ-साथ कंट्रोल रूम द्वारा निरंतर संपर्क में रहने की बात कही।इसके बाद डीएम ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मनोज अग्रवाल के साथ सभी अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से एक-एक कर उन्हें सौंपे गए कार्य दायित्वों के संबंध अब तक किए गए कार्यों के संबंध में बिंदुवार जानकारी ली और संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *